scriptGujarat: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट मंडल में जागरुकता सप्ताह आरंभ | Gujarat, Ahmedabad, Rajkot, Vadodara Railway, | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट मंडल में जागरुकता सप्ताह आरंभ

Gujarat, Ahmedabad, Rajkot, Vadodara Railway,

अहमदाबादOct 26, 2021 / 10:31 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट मंडल में  जागरुकता सप्ताह आरंभ

Gujarat: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट मंडल में जागरुकता सप्ताह आरंभ

अहमदाबाद/राजकोट/वडोदरा.

पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद, वडोदरा व राजकोट मंडल में मंगलवार से सतर्कता जागरूकता सप्ताह आरंभ किया गया। अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के प्रथम दिन सभी रेल अधिकारियों व कर्मचारियों को ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। इस अवसर पर जैन ने सभी रेल अधिकारियों व कर्मियों से भ्रष्टाचार दूर करने के लिए ईमानदारी, सत्यनिष्ठा व पारदर्शिता से कार्य करते हुए नीति संहिता स्थापित करने का आह्वान किया।
मण्डल रेल प्रवक्ता जितेन्द्र जयंत ने कहा कि इस सप्ताह के दौरान रेल कर्मियों के लिए निबंध लेखन, प्रश्नोंत्तरी प्रतियोगिता व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम रेल कर्मचारियों एवं नागरिकों के बीच सत्य निष्ठा बढ़ाने में काफी सहायक सिद्ध होंगे।
अहमदाबाद मण्डल पर विभिन्न स्थानों पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान जागरूकता लाने के उद्देश्य से पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं। सभी शाखा अधिकारियों को बुकलेट भी वितरित की गई ।

उधर राजकोट मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रांगण में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत प्रथम दिन शपथ समारोह आयोजित किया गया। मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन ने सभी रेल अधिकारियों व कर्मियों को सत्य निष्ठा की शपथ दिलाई। राजकोट डिवीजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बताया कि इस सप्ताह के दौरान रेल कर्मियों के लिए निबंध लेखन व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। साथ ही स्थानीय स्कूल एवं कॉलेजों में बच्चों के बीच क्विज, डिबेट, लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक गोविंद प्रसाद सैनी, सहायक कार्मिक अधिकारी श्री अनिल शर्मा तथा समस्त शाखा अधिकारी व रेलकर्मी उपस्थित थे।
वडोदरा मंडल के डीआरएम अमित गुप्ता ने उपस्थित रेल अधिकारियों व कर्मचारियों को नीतिपरक कार्य पद्धतियों को बढ़ावा देने व ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा की संस्कृति को प्रोत्साहन देने की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर वड़ोदरा मंडल के वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर.के.उपाध्याय ने बताया कि इस वर्ष मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह की थीम स्वतंत्र भारत के 75 वर्ष सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता है।

Home / Ahmedabad / Gujarat: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट मंडल में जागरुकता सप्ताह आरंभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो