scriptGujarat assembly, political, leader of oppostion, congress president | गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बनी रणनीति | Patrika News

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बनी रणनीति

Gujarat assembly, political, leader of oppostion, congress president; फिलहाल नहीं हो सकी अध्यक्ष- नेता प्रतिपक्ष के नामों की घोषणा, अगले सप्ताह सौपी जा सकती है जिम्मेदारियां

अहमदाबाद

Published: October 23, 2021 11:40:03 am

गांधीनगर. गुजरात कांग्रेस नेताओं की शुक्रवार को नईदिल्ली में सांसद और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक हुई। यह संभावना जताई जा रही है थी कि शुक्रवार को ही गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों की घोषणा हो सकती है, लेकिन फिलहाल यह यह घोषणा टल गई है। संभवत: अगले सप्ताह गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों की घोषणा हो सकती है। साथही अगले वर्ष होनेवाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भी जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। बैठक में गुजरात कांग्रेस के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा, नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी और अध्यक्ष अमित चावड़ा, राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल के अलावा कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बनी रणनीति
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बनी रणनीति
वहीं गुजरात कांग्रेस के नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक में अगले वर्ष होनेवाले विधानसभा चुनाव को रणनीति पर मंथन किया गया। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों की पैनल तैयार की गई, जिसमें जहां गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर जगदीश ठाकोर, नारण राठवा, नरेश रावल, अर्जुन मोढवाडिया और भरतसिंह सोलंकी के नाम सामने आ रहे हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष के तौर पर शैलेष परमार, वीरजी ठुम्मर, व पुंजाभाई वंश के नामों पर चर्चा हो रही है। हालांकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे भरतसिंह सोलंकी, अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल के नामों को लेकर अलग-अलग सुर सामने आ रहे है। नए चेहरों को मौका देने को लेकर मांग उठ रही है। साथ ही महिला कांग्रेस के अध्यक्ष का नया चेहरा आ सकता है। विधानसभा चुनाव से पहले चार जोन में सेक्रेटरी बनाए जा सकते है। बूथ मैनेजमेन्ट को लेकर विशेष ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। यह भी चर्चा है कि अगले विधानसभा चुनाव तक प्रभारी डॉ. रघु शर्मा गुजरात में ज्यादा वक्त बिताएंगे ताकि संगठन को मजबूती मिल सके।
हार्दिक व मेवाणी मिल सकती है बड़ी जिम्मेेदारी
उधर, पाटीदार आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल और हाल ही में कांग्रेस का हाथ थामने वाले और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को भी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.