scriptएटीएस व अहमदाबाद क्राइम ब्रांच भी करेगी पेपर लीक मामले की जांच में मदद: डीजीपी | Gujarat ATS and Ahmedabad crime branch also investigate paper leak | Patrika News

एटीएस व अहमदाबाद क्राइम ब्रांच भी करेगी पेपर लीक मामले की जांच में मदद: डीजीपी

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2018 11:33:35 pm

उच्च स्तरीय बैठक के बाद बोले डीजीपी झा, दोषियों को नहीं छोड़ेंगे, कुछ शंकास्पद लोगों के नाम मिले

DGP Gujarat

एटीएस व अहमदाबाद क्राइम ब्रांच भी करेगी पेपर लीक मामले की जांच में मदद: डीजीपी

अहमदाबाद. गुजरात पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने गुजरात पुलिस की एलआरडी (कांस्टेबल) भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच में गुजरात की सबसे अहम जांच एजेंसियों गुजरात एटीएस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को भी जोड़ा है। इन दोनों ही एजेंसियों की मदद से पेपर लीक करने वाले आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।
पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई। उसमें डीजीपी शिवानंद झा के अलावा एआरडी भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष विकास सहाय, गुजरात एटीएस के एसपी हिमांशु शुक्ला, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के डीसीपी दीपेन भद्रन व अन्य आला अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक के बाद डीजीपी ने संवाददाताओं को बताया कि काफी सुरक्षा रखने के बावजूद भी पेपर कैसे लीक हुआ यह जांच का विषय है। स्वाभाविक है कि कहीं न कहीं व्यवस्था में कमी रही, जिसके चलते पेपर लीक हुआ है। यह कमी कहां रही इसका भी मूल्यांकन करते हुए पेपर लीक करने वाले आरोपियों को पकड़ा जाएगा और उन्हें सख्त सजा दिलाई जा सके ऐसी जांच की जाएगी। इस प्रकार की धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा। प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया प्रगति में है।
झा ने बताया कि पेपर लीक करने के पीछे किन-किन लोगों का हाथ है। इसके बारे में उन्हें कुछ प्राथमिक जानकारी हाथ लगी है। कुछ शंकास्पद लोगों के नाम सामने आए हैं। उस दिशा में पुुलिस जांच कर रही है।
डीजीपी ने बताया कि गुजरात पुलिस की एलआरडी भर्ती परीक्षा इसलिए रद्द की गई है क्योंकि पेपर लीक हुआ। अन्य परीक्षार्थियों के साथ अन्याय ना हो इसलिए उनके हित और भविष्य को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को रद्द किया गया है। बहुत जल्द ही परीक्षा ली जाएगी। इसकी तिथि जल्द घोषित करेंगे। अन्य परीक्षार्थियों के साथ अन्याय ना हो इसलिए उनके हित और भविष्य को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को रद्द किया गया है। बहुत जल्द ही परीक्षा ली जाएगी। इसकी तिथि जल्द घोषित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो