Akshardham Temple attack case अक्षरधाम हमले के मुख्य षडयंत्रकर्ता को अनंतनाग से पकड़ा

Akshardham Temple attack case अक्षरधाम हमले के मुख्य षडयंत्रकर्ता को अनंतनाग से पकड़ा

nagendra singh rathore | Publish: Jul, 26 2019 09:29:49 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

गुजरात एटीएस की जम्मू एवं कश्मीर में कार्रवाई, लाया जा रहा है अहमदाबाद, मुख्यमंत्री ने टीम को दी बधाई

अहमदाबाद. गुजरात की राजधानी गांधीनगर में स्थित अक्षरधाम मंदिर पर २४ सितंबर २००२ को हुए आतंकी हमले के मुख्य षडयंत्रकर्ता यासिन भाट को गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग से गिरफ्तार किया है। उसे लेकर अहमदाबाद लाया जा रहा है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात एटीएस की टीम को इस सफलता पर बधाई दी है।
गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाड़ेजा ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग से शुक्रवार को एटीएस की टीम ने आरोपी को पकड़ा है। उसे विमान मार्ग से अहमदाबाद लाया जा रहा है। पकड़ा गया आरोपी यासिन भाट अक्षरधाम हमले का मुख्य षडयंत्रकर्ता है। वो करीब 17 सालों से वांछित था।
यासिन भाट पर आरोप है कि उसने ही अनंतनाग में आरोपी मंजूर, कामिल, जुबेर सहित के लश्कर ए तैय्यबा के आतंकियों के सा मिलकर गुजरात में अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले का षडयंत्र रचा। यासिन ने ही अनंतनाग में एके 47 को रखा था।
इस हमले में एक एनएसजी कमांडो सहित 33 लोगों की जान चली गई थी। जवाबी कार्रवाई करते हुए एनएसजी कमांडो और गुजरात पुलिस की टीमों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। ८६ लोग जख्मी हुए थे।

ATS
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned