scriptआपातकालीन सेवा ‘108’ के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई एंबुलेंस | Gujarat budget 2021-22,108 ambulance, civil ahmedabad, surat, kidney | Patrika News
अहमदाबाद

आपातकालीन सेवा ‘108’ के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई एंबुलेंस

Gujarat budget 2021-22,108 ambulance, civil ahmedabad, surat kidney hospital, Ayurvedic treatment अहमदाबाद के नए सिविल अस्पाल में बढ़ेंगी सुविधाएं, सूरत का किडनी अस्पताल बनेगा आधुनिक, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के लिए ११३२३ करोड़ का प्रावधान

अहमदाबादMar 03, 2021 / 10:16 pm

nagendra singh rathore

आपातकालीन सेवा '108' के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई एंबुलेंस

आपातकालीन सेवा ‘108’ के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई एंबुलेंस

अहमदाबाद. कोरोना महामारी के समय में सबसे ज्यादा कारगर साबित हुई आपातकालीन चिकित्सा सेवा १०८ के बेड़े में १५० नई एंबुलेंस जोड़ी जाएंगीं। इसके लिए इस वर्ष के बजट में ३० करोड़ रुपए आवंटित किया जाएगा। अभी १०८ के बेड़े में ६२२ एंबुलेंस कार्यरत हैं। इसे और बढ़ाया जाएगा।
गुजरात विधानसभा के बुधवार को पेश हुए बजट में इसकी घोषणा की गई है। आम लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के लिए ११३२३ करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। बजट में प्रधानमंत्री जन आरोग्य, मा एवं अन्य योजनाओं को ध्यान रखा गया है।
अहमदाबाद के नए सिविल अस्पताल को अपग्रेड किया जाएगा। उसके लिए ८७ करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। इसके साथ ही राज्य के २० सिविल अस्पतालों में आयुर्वेदिक पद्धति से पंचकर्म उपचार पद्धति की सुविधा सुनिश्चित कराई जाएगी। गुजरात में ९२३१ उप स्वास्थ्य केन्द्रों के अलावा १४७७ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ३२१ शहरी स्वास्थ्य केन्द्र एवं ३४८ सामूदायकि स्वास्थ्य केन्द्रों के माध्यम से राज्यवासियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाता है।

Home / Ahmedabad / आपातकालीन सेवा ‘108’ के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई एंबुलेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो