scriptGujarat bypolls: भाजपा को डांग में मिली सबसे बड़ी जीत, सबसे कम अंतर मोरबी में | Gujarat bypolls, BJP, biggest win, Dangs seat | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat bypolls: भाजपा को डांग में मिली सबसे बड़ी जीत, सबसे कम अंतर मोरबी में

Gujarat bypolls, BJP, biggest win, Dangs seat

अहमदाबादNov 10, 2020 / 11:51 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat bypolls: भाजपा को डांग में मिली सबसे बड़ी जीत,  सबसे कम अंतर मोरबी में

Gujarat bypolls: भाजपा को डांग में मिली सबसे बड़ी जीत, सबसे कम अंतर मोरबी में


अहमदाबाद. गुजरात में 8 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को सबसे बड़ी जीत आदिवासी बहुल डांग सीट पर मिली। यहां पर पार्टी के उम्मीदवार विजय पटेल ने कांग्रेस के निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 60 हजार से ज्यादा मतों से हराया। उन्हें 70 फीसदी मत मिले।
पार्टी को दूसरी बड़ी जीत भी वलसाड जिले की आदिवासी बहुल कपराडा सीट से हाथ लगी। वलसाड जिले की इस सीट पर भाजपा के जीतू चौधरी ने कांग्रेस के बाबू पटेल को 47 हजार मतों से ज्यादा से मात दिया।
कच्छ जिले की अबडासा सीट पर प्रद्युम्न सिंह जाडेजा ने कांंग्रेस प्रत्याशी को 36 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया। सुरेन्द्रनगर जिले की लिंबडी सीट पर पूर्व मंत्री किरीट सिंह राणा ने कांग्रेस उम्मीदवार पर 32 हजार से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की। अमरेली जिले की धारी सीट पर भाजपा के जे वी काकडिया जीते ने कांग्रेस के सुरेश कोटडिया को 17 हजार वोटों से हराया। वडोदरा जिले की करजण सीट से भाजपा के अक्षय पटेल ने कांग्रेस उम्मीदवार पर 16 हजार से ज्यादा मतों से मात दी। बोटाद जिले की गढड़ा सुरक्षित सीट से पूर्व कैबिनेट मंत्री आत्माराम ने कांग्रेस प्रत्याशी मोहन सोलंकी को 23 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया। वे पिछली बार विधानसभा में हार गए थे।
मोरबी थी एकमात्र शहरी सीट

मोरबी में भाजपा प्रत्याशी ब्रृजेश मेरजा को कम मतों से जीत मिली। उन्होंने कांग्रेस के जयंतीलाल पटेल को 4649 मतों से हराया। इस तरह इस सीट पर भाजपा को सबसे कम अंतर से जीत मिली। यहां पर भाजपा व कांग्रेस उम्मीदवार के बीच काफी रस्साकशी देखने को मिली। कुछ राउंड तक कांग्रेस प्रत्याशी भी आगे दिखे। हालांकि अंतत: मेरजा जीत गए। इन सभी 8 सीटों पर यह एकमात्र शहरी सीट थी।

Home / Ahmedabad / Gujarat bypolls: भाजपा को डांग में मिली सबसे बड़ी जीत, सबसे कम अंतर मोरबी में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो