scriptगुजरात के 1200 केन्द्रों पर आज से होगा 18 प्लस का वैक्सीनेशन | Gujarat, centers, 18 plus, vaccination, Gujarat government | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात के 1200 केन्द्रों पर आज से होगा 18 प्लस का वैक्सीनेशन

Gujarat, centers, 18 plus, vaccination, Gujarat government: हररोज सवा दो लाख का होगा वैक्सीनेशन

अहमदाबादJun 03, 2021 / 09:19 pm

Pushpendra Rajput

गुजरात के 1200 केन्द्रों पर आज से होगा 18 प्लस का वैक्सीनेशन

गुजरात के 1200 केन्द्रों पर आज से होगा 18 प्लस का वैक्सीनेशन

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य में कोरोना संक्रमण पर तीव्रता से लगाम लगाने के लिए अहम निर्णय किया है, जिसमें शुक्रवार से राज्य के सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग लोगों को 1200 केन्द्रों पर नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी। हररोज सवा दो लाख युवाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं 45 वर्ष ज्यादा आयु वर्ग के 75 हजार लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी। हररोज तीन लाख से ज्यादा लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी। 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को रजिस्ट्रेशन के आधार पर एसएमएस से वैक्सीन के लिए स्थल, समय दिन, तारीख और स्लॉट की जानकारी देने के बाद वैक्सीन लगवानी होगी।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता और शिक्षामंत्री भूपेन्द्रसिंह चुड़ास्मा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल की उपस्थिति में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय किया गया।

रुपाणी ने कहा कि राज्य में अब तक दस शहरों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को हररोज सवा लाख युवाओं को नि:शुल्क वैक्सीन दी गई है। युवाओं में वैक्सीन को लेकर उत्साह नजर आया। इसके चलते अब राज्य सरकार की ओर से शुक्रवार से सवा दो लाख युवाओं को 1200 केन्द्रों पर नि:शुल्क वैक्सीन लगाएगी। बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव एम.के. दास, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि व वरिष्ठ सचिव उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो