Gujarat: Seva Setu का पांचवां चरण आज से

Gujarat: Seva Setu का पांचवां चरण आज से
Gujarat: Seva Setu का पांचवां चरण आज से

Uday Kumar Patel | Updated: 09 Oct 2019, 11:35:31 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Gujarat, CM Vijay Rupani, Seva Setu,

गांधीनगर.

राज्य सरकार के नागरिकों को स्थानीय स्तर पर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए शुरू किए गए सेवा सेतु कार्यक्रम का पांचवां चरण गुरुवार से आरंभ होगा। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी दाहोद जिले के वनबंधु क्षेत्र अंतेला से इस कार्यक्रम का राज्यव्यापी प्रारंभ कराएंगे। मुख्यमंत्री ने नवम्बर 2016 में सेवा सेतु कार्यक्रम की शुरुआत की थी। अब तक चार चरण के सेवा सेतु कार्यक्रम हो चुके हैं। चौथे चरण के ग्रामीण स्तर के सेवा सेतु का आरंभ भी मुख्यमंत्री ने दाहोद जिले की लीमखेड़ा तहसाली के वनवासी गांव ढढेला से किया था।
राज्य के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में गुरुवार से शुरू होने जा रहे सेवा सेतु के पांचवें चरण में वन डे गवर्नेंस का पारदर्शी और भ्रष्टाचार रहित दृष्टिकोण साकार करते हुए जनता के साथ सीधे जुड़ी हुई करीब 57 सेवाओं का समावेश किया गया है।
ग्रामीण स्तर के सेवा सेतु कार्यक्रम के तहत एक तहसील में पांच गांवों का क्लस्टर बनाकर अलग-अलग 13 अधिकारियों की टीम शिविर लगाएगी। इन शिविरों में बगैर कोई आवेदन शुल्क लिए सुबह 9 से शाम 5 बजे तक स्थल पर ही समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में आय प्रमाणपत्र, राशन कार्ड से संबंधित आवेदन, आधार कार्ड, मुख्यमंत्री अमृतम-मा और मा वात्सल्य कार्ड के आवेदन, वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगता के प्रमाणपत्र, विधवा और वृद्ध निराधार सहायता योजना के साथ ही अब मुख्यमंत्री अप्रेंटिस योजना के आवेदन भी कार्यक्रम स्थल पर स्वीकार किए जाएंगे।
पांचवें चरण के सेवा सेतु कार्यक्रम के राज्यव्यापी शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ सांसद जशवंतसिंह भाभोर और राज्य मंत्री बचू भाई खाबड़ भी उपस्थित रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned