scriptGujarat: रूपाणी ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार गुजरात | Gujarat, CM Vijay Rupani, Third wave, Corona | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: रूपाणी ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार गुजरात

Gujarat, CM Vijay Rupani, Third wave, Corona

अहमदाबादJun 16, 2021 / 12:22 am

Uday Kumar Patel

Gujarat: रूपाणी ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार गुजरात

Gujarat: रूपाणी ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार गुजरात

अहमदाबाद/पाटण. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने को गुजरात पूरी तरह से तैयार है। राज्य सरकार ने हवा से सीधे ऑक्सीजन बनाने वाले पीएसए प्लांट की स्थापना को लेकर योजना बनाई है ताकि हमें तरल ऑक्सीजन पर ज्यादा निर्भर न रहना पड़े। इस तरह पीएसए प्लांट के जरिए गुजरात में ऑक्सीजन की संभावित मांग से निपटने की सरकार की तैयारियां हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात एक औद्योगिक रूप से विकसित राज्य है इसलिए इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन की जरूरत रहती है। इसके साथ ही अस्पताल एवं रिसर्च के लिए भी ऑक्सीजन की जरूरत पैदा होती है। ऐसे में, आने वाले समय में हेमचंद्राचार्य उत्तर गुजरात यूनिवर्सिटी की ओर से निर्मित यह ऑक्सीजन प्लांट इस क्षेत्र की ऑक्सीजन की जरूरतों को पूरा करने में उपयोगी साबित होगा।
इस अवसर पर सांसद भरत सिंह डाभी, यूनिवर्सिटी के कुलपति जेजे वोरा, नगरपालिका अध्यक्ष स्मिताबेन, जिला कलक्टर सुप्रीत सिंह गुलाटी, यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार धर्मेंद्र पटेल, मेडिकल कॉलेज-धारपुर के डीन, जिला भाजपा अध्यक्ष दशरथभाई, यूनिवर्सिटी के सदस्य, दानदाता और कई पदाधिकारी पाटण में उपस्थित थे।

Home / Ahmedabad / Gujarat: रूपाणी ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार गुजरात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो