scriptइनको कांग्रेस ने बनाया गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी … | Gujarat congress, Gujarat assembly bypoll, Congress candidates | Patrika News
अहमदाबाद

इनको कांग्रेस ने बनाया गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी …

#Gujaratcongress, #Gujaratassemblybypoll, #Congresscandidates, Bypoll in six assembly seat in gujarat
 
 

अहमदाबादSep 29, 2019 / 10:21 pm

Pushpendra Rajput

इनको कांग्रेस ने बनाया गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी ...

इनको कांग्रेस ने बनाया गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी …

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat)की छह विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर होने वाले उपचुनाव (bypoll) को लेकर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। प्रत्याशियों (candidates) के नामों को मंथन को लेकर दिल्ली में रविवार को मंथन चलता रहा। आखिरकार शाम को चार प्रत्याशियों को सोमवार को नामांकन दाखिल करने को लेकर हरी झंडी दे दी। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद पार्टी कार्यालय पर हंगामा नहीं होने को लेकर पार्टी ने पूरी तरह से सावधानी बरती है। इसके चलते रविवार शाम चार प्रत्याशियों की घोषणा की गई।
जिन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई उनमें बायड से जसूभाई शिवाभाई पटेल, अमराईवाडी (amraiwadi) से धर्मेन्द्र शांतिभाई पटेल, लुणावाडा से गुलाबसिंह सोमसिंह चौहाण, थराद से गुलाबसिंह राजपूत शामिल हैं। राजपूत एनएसयूआई (NSUI) गुजरात और गुजरात युवक कांग्रेस के भी अध्यक्ष रहे हैं। इसके अलावा राधनपुर से रघुभाई देसाई के नाम चर्चा में रहा।
गुजरात कांग्रेस (Gujarat congress) की गत 26 सितम्बर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें छह सीटों पर 49 लोगों ने दावेदारी की थी। थराद सीट के लिए सात, राधनपुर सीट के लिए नौ, खेरालू सीट के लिए छह, बायड सीट के लिए आठ, लुणावाडा सीट के लिए सात और अमराईवाडी सीट के लिए छह दावेदारी की थी। नामों पर मंथन करने के बाद प्रत्येक सीट पर दो नामों की पैनल तैयार कर दिल्ली आलाकमान को भेजी गई थी।
गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने बताया कि गुजरात की छह विधानसभा सीटों के होनेवाले उपचुनाव के लिए सोमवार को कांग्रेस के प्रत्याशी के साथ स्थानीय नेता, पदाधिकारी नामांकन दाखिल करने जाएंगे। राधनपुर, खेरालू, लुणावाडा, अमराईवाडी, बायड में नामांकन करते समय उन जिलों के विधायक , जिला व तहसील संगठन के सदस्य समेत पदाधिकारी शामिल होंगे।

Home / Ahmedabad / इनको कांग्रेस ने बनाया गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो