scriptGujarat congress: ‘महंगाई शिक्षा, रोजगार-धंधा खस्ताहाल’ | Gujarat congress, inflation, education, employment | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat congress: ‘महंगाई शिक्षा, रोजगार-धंधा खस्ताहाल’

Gujrat congress, GPCC president amit chavda, Rajasthan CM Ashok gehlot, employment, education

अहमदाबादNov 30, 2019 / 10:40 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat congress: 'महंगाई शिक्षा, रोजगार-धंधा खस्ताहाल'

Gujarat congress: ‘महंगाई शिक्षा, रोजगार-धंधा खस्ताहाल’

अहमदाबाद. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (GPCC president) के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने जन वेदना आंदोलन (jan vedna andolan) को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा (BJP Government) की केन्द्र और राज्य की सरकार से सभी वर्ग और समाज नाराज है। युवाओं को महंगी शिक्षा, भर्ती के नाम पर भ्रष्टाचार और खस्ताहाल आर्थिक नीति से व्यापार-धंधे बंद हो रहे हैं। महिलाएं महंगाई से परेशान हैं। आर्थिक, सामाजिक और मानसिक तौर पर दुखी है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी जनता के अधिकार, सम्मान के लिए लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस का कार्यकर्ता तन, मन और धन से जुड़ा है।
उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में जीडीपी (GDP) सबसे नीचे है। आंकड़ों का खेल करने के बावजूद वित्तीय वर्ष 2020 की प्रथम तिमाही में जीडीपी पांच फीसदी से नीचे है। गुजरात में (Gujarat) बेरोजगार युवा सरकारी नौकरी के सपने के साथ-साथ प्रतिस्पद्र्धा की तैयार करती है, लेकिन पिछले 15 वर्ष में 37 पर्चे लीक होने से गुजरात का युवा परेशान हैं। गैर सचिवालय परीक्षा के 10.5 लाख विद्यार्थियों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस उनका सहयोग करेगा।
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2017 के गुजरात के विधानसभा चुनाव (Gujrat assembly election) में ‘अबकी बार 150 के पारÓ का नारा दिया था, लेकिन भाजपा 100 सीटें भी पार नहीं कर सकी। हाल ही में छह विधानसभा के उपचुनाव में 3 सीटों पर कांग्रेस पार्टी को जीत मिली। वहीं तीन सीटों पर कुछ ही अंतराल से हार हुई, जो बताता है कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार को जनता ने नकार दिया है। चुनाव के समय 15 लाख रुपए देने का वादा किया था, लेकिन पांच रुपए भी नहीं दिए। किसानों को दोगुना दाम देने, फसल बीमा का मुआवजा देने का वादा पूरा नहीं हुआ। देश में बदलाव हो रहा है, जो मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हाल ही में महाराष्ट्र में भी सत्ता भाजपा के हाथ में नहीं रही।
गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि गुजरात में कारोबार खस्ताहाल है। कारखाने बंद हो रहे हैं। सरकारी कार्यालय में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। जो भी आवाज उठाते हैं उसके खिलाफ अत्याचार होते हैं और कृषि-ऋषि के के राज्य में गुजरात में अतिवृष्टि और कम बारिश होने से 54 लाख किसान, 68 लाख कृषि मजदूर परेशानी झेल रहे हैं। गुजरात सरकार ने करोड़ों का राहत पैकेज घोषित किया है, लेकिन दिया नहीं जाता। बात में उन्होंने गुजरात बचाओ-भारत बचाओ के नारे लगवाए।
इससे पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महामंत्री दीपक बाबरिया, राज्यसभा सांसद मधुसूदन मिी, एआईसीसी के प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल, गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोडवाडिया, सिद्धार्थ पटेल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. तुषार चौधरी, एआईसीसी सेवा दल के अध्यक्ष लालजी देसाई, विधानसभा में उप नेता शैलेष परमार व युवा नेता हार्दिक पटेल ने महिला, युवा और किसानों के मुद्दों उठाए। जनवेदना आंदोलन कार्यक्रम का संचालन डॉ. जीतूभाई पटेल ने किया। महानगरपालिका में विपक्ष के नेता दिनेश शर्मा ने आभार जताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो