script‘कांग्रेस खटखटाएगी अदालत का दरवाजा’ | Gujarat congress may go court for issue of MLA suspension | Patrika News
अहमदाबाद

‘कांग्रेस खटखटाएगी अदालत का दरवाजा’

भगवान बारड को विधायक पद से निलंबित करने का मुद्दा

अहमदाबादMar 10, 2019 / 11:15 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat congress

‘कांग्रेस खटखटाएगी अदालत का दरवाजा’

अहमदाबाद. भगवान बारड को विधायक पद से निलंबित करने के मुद्दे पर गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते कहा कि भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। लोकतंत्र की हत्या की है। भगवान बारड को निलंबित करने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस कानूनी लड़ाई लड़ेगी। चावड़ा रविवार को गुजरात कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि भगाभाई बारड के खिलाफ स्थगनादेश होने के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष ने उतावलापन दिखाया। कानूनी प्रावधानों पर मंथन किए बगैर ही निर्णय ले लिया गया।
चावड़ा ने कहा कि किसी भी प्रक्रिया या कार्रवाई के बगैर ही उनको विधायक पद से निलंबित करने का निर्णय किया गया। भाजपा ने द्वेषभावना दिखाकर राजनीतिक दबाव बनाने, डराने, धमकाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस कानूनी लड़ाई लड़ेगी। साथ ही आंदोलन भी चलाया जाएगा। भगवान बारड एक बार भी जेल में नहीं गए। मामला अदालत में लंबित है। फिर भाजपा शासकों ने सत्ता का दुरुपयोग किया। उन्होंने बारड के निलंबन को अयोग्य बताते हुए कहा कि भाजपा ने नीति नियमों को ताक पर रखा।

Home / Ahmedabad / ‘कांग्रेस खटखटाएगी अदालत का दरवाजा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो