scriptप्रदेश कांग्रेस में वर्चस्व को लेकर खींचतान | Gujarat congress quarrels seniors juniors | Patrika News
अहमदाबाद

प्रदेश कांग्रेस में वर्चस्व को लेकर खींचतान

सीनियर-जूनियर नेता आमने-सामने… कांग्रेस प्रभारी सातव आज करेंगे बैठक

अहमदाबादJan 04, 2019 / 11:02 pm

Pushpendra Rajput

congress

प्रदेश कांग्रेस में वर्चस्व को लेकर खींचतान

अहमदाबाद. अब लग रहा है कि गुजरात कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है। सीनियर और जूनियर नेताओं के बीच वर्चस्व को लेकर खींचतान जारी है। डेमेज कंट्रोल करने के लिए शनिवार को गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव भी आ रहे हंैं। वे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर नेताओं के साथ बैठक करेंगे। साथ ही उनकी नाराजगी भी दूर करने का प्रयास करेंगे।
‘पांच-छह नेताओं की जागीर नहींÓ
जहां कुछ दिन पूर्व कांग्रेस के कई सीनियर नेता दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने गए थे। उन्होंने दिल्ली आलाकमान के सामने खुद को अहमियत नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई थी। इसी बीच कांग्रेस के विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी में यह कहते हुए और पलीता लगा दिया कि कांग्रेस पांच-छह नेताओं की जागीर नहीं है। इन नेताओं वजह से पार्टी की बदनामी हो रही है। सीनियर नेताओं को तो काफी मौका दिया था। उन्होंने लंबे समय से शासन किया, लेकिन अब युवा नेताओं को मौका दिया जाना चाहिए। पार्टी कार्यकर्ताओं से चलती है। अगला लोकसभा चुनाव वे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी और प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा के नेतृत्व में लड़ेंगे। जहां राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीत के बाद कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा है, लेकिन जसदण विधानसभा में कांग्रेस की हार के बाद अब एक-दूसरे पर ठीकरा फोडऩे का प्रयास किया जा रहा है।
उधर, शनिवार को गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव अहमदाबाद आकर कांग्रेस मुख्यालय पर लोकसभा चुनाव की तैयारियों और मतदाताओं को आकर्षित करने के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।
सड़क सुरक्षा पर हुआ मंथन
सुभाषब्रिज स्थित प्रादेशिक परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में सड़क सुरक्षा (रोड सेफ्टी) पर मंथन हुआ, जिसमें आरटीओ अधिकारी, यातायात पुलिस और ऑटोरिक्शा चालक संघों के पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में ऑटोरिक्शा चालकों ने स्टैण्ड बढ़ाने का मुद्दा उठाया, जिसमें स्टैण्ड बढ़ाने का विश्वास दिलाया गया। मौजूदा समय में चार हजार स्टैण्ड हैं। महानगरपालिका शीघ्र ही स्थलों की जांच कर स्टैण्ड बनाएगी।

Home / Ahmedabad / प्रदेश कांग्रेस में वर्चस्व को लेकर खींचतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो