scriptGujarat: गुजरात में कोरोना का अब कप्पा वैरिएंट, सामने आए 5 मामले | Gujarat, Corona, Kappa, variant, Jamnagar, godhra, mehsana | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: गुजरात में कोरोना का अब कप्पा वैरिएंट, सामने आए 5 मामले

Gujarat, Corona, Kappa, variant, Jamnagar, godhra, mehsana

अहमदाबादJul 24, 2021 / 10:41 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: गुजरात में कोरोना का  अब कप्पा वैरिएंट, सामने आए 5 मामले

Gujarat: गुजरात में कोरोना का अब कप्पा वैरिएंट, सामने आए 5 मामले

अहमदाबाद/दाहोद/. गुजरात में कोरोना का नया कप्पा वैरिएंट सामने आया है। राज्य में इस नए वैरिंएंट के पांच मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना के इन वैरिएंट का पता गत मार्च तथा जून महीने में दर्ज किए गए पॉजिटिव केस की जिनोम सिक्वेंसिंग में सामने आए।
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की मार्गदर्शिका के मुताबिक वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट है। साथ ही वैरिएंट ऑफ कंसर्न नहीं है।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन सभी मामलों के संपर्क में आए हुए लोगों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की कार्रवाई जारी है। फिलहाल जांच के दौरान किसी व्यक्ति में ऐसा लक्षण नहीं देखा गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग इन इलाकों में सघन सर्विलांस रख रहा है।
तेजी से पनपने, फैलने वाला वैरिएंट

यह तेजी से पनपने और फैलने वाला कोरोना का वैरिएंट है। हालांकि यह कोई नया नहीं है। इस संबंध में मौत को लेकर फिलहाल शोध जारी है। इससे बचने के लिए लोगों को कोविड दिशानिर्देशों का पालन जरूरी है। इनमें मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को धोने के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने जरूरी हैं।
डॉ. प्रवीण गर्ग, सीनियर फिजिशियन, अहमदाबाद

Home / Ahmedabad / Gujarat: गुजरात में कोरोना का अब कप्पा वैरिएंट, सामने आए 5 मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो