scriptगुजरात के नए 17 शहरों में भी कड़ाई से हो कफ्र्यू की पालना: डीजीपी | Gujarat, dgp Ashish bhatia, corona third wave, night curfew, mask, | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात के नए 17 शहरों में भी कड़ाई से हो कफ्र्यू की पालना: डीजीपी

Gujarat, dgp Ashish bhatia, corona third wave, night curfew, mask,
-मानवीय अभिगम भी दिखाएं, लोग भी मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंस रखें, कफ्र्यू के दौरान बिना वजह बाहर ना निकलें
-संक्रमण की चेन तोडऩे में दें सहयोग, विवाह समारोह में 150 की ही छूट

अहमदाबादJan 22, 2022 / 09:16 pm

nagendra singh rathore

गुजरात के नए 17 शहरों में भी कड़ाई से हो कफ्र्यू की पालना: डीजीपी

गुजरात के नए 17 शहरों में भी कड़ाई से हो कफ्र्यू की पालना: डीजीपी

अहमदाबाद. गुजरात में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए उसकी चेन तोडऩे को राज्य सरकार ने राज्य के 17 और नए शहरों में रात्रि कफ्र्यू लागू किया है। इन नए शहरों में रविवार रात दस बजे से 29 जनवरी सुबह 6 बजे तक लागू किए गए रात्रि कफ्र्यू की कड़ाई से पालना कराने के राज्य पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षक, शहर पुलिस आयुक्त और रेंज के आईजी को निर्देश दिए हैं।
शनिवार को डीजीपी भाटिया ने राज्य के सभी एसपी, रेंज आईजी और पुलिस आयुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। उसमें बढ़ते संक्रमण को देख राज्य सरकार की ओर से लागू की गई नई बंदिशें और रात्रि कफ्र्यू की कड़ाई से पालना कराने के निर्देश दिए हैं। इसमें पुलिसकर्मी, जीआरडी, होमगार्ड जवान की मदद लेने और नियम पालना के दौरान मानवीय अभिगम अपनाने का निर्देश दिया है।
भाटिया ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि जिन नए 17 शहरों में रात्रि कफ्र्यू लग रहा है वहां पहले लाउड स्पीकर के जरिए, व्यापारी संगठनों, सामाजिक संगठनों के जरिए लोगों व व्यापारियों को रात्रिकफ्र्यू की जानकारी दें। उन्हें जागरुक करें फिर नियमों की पालना कराएं। लोगों, व्यापारियों से स्वयं भू नियमों की पालना करने की उन्होंने अपील की। लोग मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, कफ्र्यू के दौरान बिना वजह बाहर ना निकलें। विवाह समारोह का डिजिटल गुजरात पोर्टल पर पहले से रजिस्ट्रेशन, मैरिज हॉल या समारोह में 150 व्यक्ति ही शामिल हों उसका ध्यान रखें। रात 10 बजे तक ही दुकानें खोलें। होटल रेस्टोरेंट 75 फीसदी, सिनेमा घर50 फीसदी क्षमता की पालना करें। 24 घंटे होम डिलिवरी की छूट रहेगी।
इन 17 नए शहरों में आज रात से कफ्र्यू
रविवार रात 10 बजे से सुरेन्द्रनगर, ध्रांगध्रा, मोरबी, वांकानेर, गोधरा विजलपोर (नवसारी), नवसारी, धोराजी, ब्यारा, वापी, वलसाड़, भरुच, अंकलेश्वर, कलोल (गांधीनगर), गोंडल, जेतपुर (राजकोट), कालावाड (जामनगर) में रात्रि कफ्र्यू लागू हो रहा है। इसके साथ अन्य 10 महानगर व शहर जिसमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़, गांधीनगर, आणंद और नडियाद में भी कफ्र्यू लागू रहेगा। कुल मिलाकर राज्य के 27 नगर, महानगरों में रात्रि कफ्र्यू की पालना होगी।

Home / Ahmedabad / गुजरात के नए 17 शहरों में भी कड़ाई से हो कफ्र्यू की पालना: डीजीपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो