scriptवायरल मैसेज से शिक्षा विभाग में हलचल | gujarat education trouble in viral msg on social media | Patrika News
अहमदाबाद

वायरल मैसेज से शिक्षा विभाग में हलचल

प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने लगाया दबाव बनाने का आरोप, प्रधान शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर की साइबर सेल में शिकायत की मांग

अहमदाबादFeb 22, 2018 / 11:09 pm

Nagendra rathor

whats app viral msg
अहमदाबाद. गुजरात में उच्च प्राथमिक कक्षाओं (६-८) में १३७०४ पद रिक्त होने का दावा करते हुए १० हजार विद्या सहायकों की भर्ती जल्द कराने की मांग से जुड़ा एक मैसेज वॉट्स एप ग्रुप पर वायरल हुआ है। इसमें टेट-2 उत्तीर्ण उम्मीदवारों की ओर से जल्द भर्ती नहीं होने की स्थिति में आत्मदाह करने की भी चेतावनी दी गई है। इसके चलते गुरुवार को शिक्षा विभाग में हलचल मच गई।
प्राथमिक शिक्षा निदेशक एम.आई.जोशी ने ऐसे मांग और धमकी भरे मैसेज से परेशान होकर गुरुवार को राज्य के प्रधान शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर उम्मीदवारों को भर्ती के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इसमें मांग की है कि वॉट्स एप के जरिए सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज वायरल करके आत्मदाह करने की चेतावनी देने वालों और उन पर दबाव बनाने वालों के विरुद्ध साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। ताकि ऐसे उम्मीदवारों के विरुद्ध कार्रवाई हो सके।
पत्र में उन्होंने बताया कि राज्य में हकीकत में कक्षा छह से आठवीं (उच्च प्राइमरी वर्ग) में कितने पद रिक्त हैं उसकी विषयवार रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जबकि टेट-2 उत्तीर्ण उम्मीदवार वॉट्स एप मैसेज में चेतावनी दे रहे हैं कि १० हजार विद्या सहायकों की भर्ती नहीं की गई तो टेट-2 पास उम्मीदवारों की ओर से आत्मदाह किया जाएगा। ऐसे करीब 1000 जितने वॉट्स एप मैसेज उन्हें उम्मीदवारों की ओर से भेजे गए होने का हवाला भी उन्होंने पत्र के साथ दिया है। इन मैसेज को उन्होंने मानसिक प्रताडऩा करार देते हुए उम्मीदवारों पर आरोप लगाया कि वह भर्ती करने के लिए दबाव बना रहे हैं।
आरोप लगाया कि ऐसे मैसेज उप शिक्षा निदेशक को भी मिल रहे होने का हवाला उन्होंने पत्र में दिया है। इसके अलावा जिन नंबरों से यह मैसेज भेजे जा रहे हैं उन नंबरों, और मैसेज का ब्यौरा भी पत्र के साथ प्रधान शिक्षासचिव को भेजा है।

Home / Ahmedabad / वायरल मैसेज से शिक्षा विभाग में हलचल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो