scriptगुजरात में भाजपा को 22 से 26, कांग्रेस को शून्य से 4 सीटों का अनुमान | Gujarat Exit poll: BJP to get 22-26 seats, Congress to get 0-4 Seats | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में भाजपा को 22 से 26, कांग्रेस को शून्य से 4 सीटों का अनुमान

-एक्जिट पोल

अहमदाबादMay 20, 2019 / 12:08 am

Uday Kumar Patel

Gujarat Exit poll, BJP, Congress

गुजरात में भाजपा को 22 से 26, कांग्रेस को शून्य से 4 सीटों का अनुमान

अहमदाबाद. गुजरात में 2019 के लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल के अनुमानों में भाजपा को निणार्यक बढ़त के आसार हैं। विभिन्न एक्जिट पोल में पार्टी को जहां 22 से लेकर सभी 26 सीटें तक मिलती दिख रही हैं वहीं विपक्षी कांग्रेस को अधिकतम चार सीटें ही मिलती दिख रही हैं। इस तरह भाजपा को अधिकतम चार सीटों के नुकसान का अनुमान है।
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को मोदी लहर में सभी 26 सीटें मिली थीं वहीं कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।
एक्जिट पोल में भाजपा की बढ़त का मतलब यह लगाया जा सकता है कि गुजरात के मतदाताओं में नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की चाहत रही। मोदी के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा नेताओं ने चुनावी भाषणों में राज्य के मतदाताओं से कहा कि यदि गुजरात के साथ-साथ केन्द्र में भी भाजपा की सरकार होगी तो राज्य का और बेहतर विकास हो सकेगा।
एक्जिट पोल में भाजपा के 22 से 26 सीटों के अनुमान से ऐसा लगता है कि कांग्रेस 2017 के विधानसभा चुनाव में अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन नहीं दोहरा नहीं। वहीं किसानों की नाराजगी और हार्दिक पटेल के नेतृत्व में पाटीदार आंदोलन, दलित आंदोलन जैसे मुद्दे भी मतदाताओं को झकझोर नहीं सके।
गत विधानसभा चुनाव पर गौर करें तो कांग्रेस करीब आठ सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही थी, लेकिन एक्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक लोकसभा चुनाव में यह होता नहीं दिख रहा। इससे यह भी प्रतीत होता है कि भाजपा ने गुजरात में अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी है।

Home / Ahmedabad / गुजरात में भाजपा को 22 से 26, कांग्रेस को शून्य से 4 सीटों का अनुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो