scriptगुजरात सरकार ने भी कक्षा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं की रद्द | Gujarat government, std. 12, examination, education minister | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात सरकार ने भी कक्षा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं की रद्द

Gujarat government, std. 12, examination, education minister: मंत्रीमंडल की बैठक में मंथन के बाद हुआ निर्णय

अहमदाबादJun 02, 2021 / 10:12 pm

Pushpendra Rajput

गुजरात सरकार ने भी कक्षा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं की रद्द

गुजरात सरकार ने भी कक्षा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं की रद्द

गांधीनगर. केन्द्र की तर्ज पर गुजरात सरकार ने भी इस वर्ष कक्षा बारहवीं की परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय किया है। इससे पूर्व एक जुलाई ये परीक्षाएं लेने का गुजरात सरकार ने निर्णय किया था। गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित मंत्रीमंडल की बैठक मंथन के बाद ये परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय किया गया।
राज्य के शिक्षामंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा ने इस निर्णय की जानकारी देते कहा कि कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेे विद्यार्थियों के हित में कक्षा बारहवीं सीबीएसई की परीक्षाएं इस वर्ष नहीं लेने की मंगलवार को घोषणा की है। इसके मद्देनजर ही मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में आयोजित राज्य मंत्रीमंडल की बैठक में चर्चा की गई, जिसमें प्रधानमंत्री के निर्णय का समर्थन करते हुए गुजरात में भी उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इस वर्ष परीक्षाएं रद्द करने अर्थात ् परीक्षाएं नहीं लेने का निर्णय किया गया। उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अब भारत सरकार के दिशा-निर्देशों से राज्य सरकार अगली कार्रवाई करेगी।
अगला सत्र 7 जून से ऑनलाइन होगा प्रारंभ

शिक्षामंत्री चूड़ास्मा ने यह भी घोषणा की है कि कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते आगामी सात जून से प्रारंभ होने वाले नए शैक्षणिक सत्र में भी ऑनलाइन पद्धति से पढ़ाई जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो