scriptभीषण गर्मी को देख स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश | gujarat govt give direction for shool time change due to heat weave | Patrika News
अहमदाबाद

भीषण गर्मी को देख स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश

शिक्षा विभाग ने डीईओ-डीपीईओ को दिए निर्देश,निजी स्कूलों के समय में भी बदलाव को करें पहल

अहमदाबादApr 25, 2019 / 10:39 pm

nagendra singh rathore

vadaj heat

भीषण गर्मी को देख स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश

अहमदाबाद. अहमदाबाद सहित राज्यभर में बीते कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के तेवर आगामी कुछ दिन और कड़े रहने की संभावना को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव के लिए निर्देश दिए हैं।
प्राथमिक शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक ने गुरुवार को राज्य के सभी जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों और जिला शिक्षा अधिकारियों को इस बाबत निर्देश जारी किए हैं। जिसमें कहा गया है कि राज्य के ज्यादातर सरकारी और ग्रांटेड स्कूलों का समय तो दोपहर का ही है। लेकिन कई निजी स्कूल दोपहर की पारी में चलते हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए निजी स्कूलों का समय भी सुबह किया जा सकता है। इस बाबत वह निजी स्कूलों से बातचीत कर सकते हैं। जो इसके लिए इच्छुक हों उसे मंजूरी दी जाए। इस बाबत जिला स्तर पर निजी स्कूलों के लिए निर्देश जारी करने को भी कहा गया है।
वैसे ज्यादातर स्कूलों में सालाना परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। सरकारी प्राइमरी स्कूलों में अभी कुछ कक्षाओं की परीक्षाएं चल रही हैं। वैसे शैक्षणिक कार्य खत्म हो चुका है। ग्रांटेड स्कूलों में जहां परीक्षाएं खत्म हो गई हैं वहां ग्रीष्मकालीन छुट्टियां भी शुरू हो गई हैं। अब स्कूल जून-२०१९ में खुलेंगे। जबकि सरकारी प्राइमरी, माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में छह जून से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू होगा।

Home / Ahmedabad / भीषण गर्मी को देख स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो