गुजरात में वर्ग एक, दो और तीन के 215 पदों पर होगी भर्ती

Gujarat, GPSC, recruitment, class 1, 2 or 3 recruitment, exam -जीपीएससी ने जारी की अधिसूचना

By: nagendra singh rathore

Updated: 21 Sep 2021, 09:39 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात लोक सेवा आयोग (जीपीएससी) ने वर्ग एक, वर्ग दो और वर्ग तीन के 215 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इनमें 15 उप कलक्टर, उप जिला विकास अधिकारी और 8 पुलिस उपाधीक्षक, 48 सहायक राज्य कर आयुक्त के पद शामिल हैं इसके अलावा एक अनुसूचित जाति कल्याण उप निदेशक पद सहित वर्ग एक के कुल 73 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है।
मंगलवार को इस बाबत अधिसूचना भी जारी कर दी गई। इसके अलावा 12 तहसीलदार, 10 तहसील विकास अधिकारी, 10 सहायक जिला रजिस्ट्रार, एक समाज कल्याण अधिकारी (अनुसूचित जाति कल्याण) और दो सरकारी श्रम अधिकारी तथा 75 राज्य कर अधिकारी के पद पर भर्ती की जाएगी। ये वर्ग दो के पद हैं।
इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 28 सितंबर से 13 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। किसी भी संकाय से स्नातक विद्यार्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं।
इस पद पर भर्ती के लिए 200 अंक के दो प्रश्नों की प्रारंभिक परीक्षा 12 दिसंबर 2021 को ली जाएगी। उसके बाद जनवरी 2022 में मुख्य परीक्षा होगी। जिसमें 150 अंक के छह प्रश्न पत्र होंगे।
इसके अलावा छह सहायक व्यवस्थापक एवं सहायक निदेशक (वर्ग दो), गुजरात साांख्यिकीय सेवा में 13 उप निदेशक (वर्ग एक ), छह सहायक योजना अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारी (वर्ग दो), आदर्श निवासी शाला के लिए प्राचार्य के एक पद पर, तीन प्रवर औषध निरीक्षक, गांधीनगर महानगर पालिका में जूनियर टाउन प्लानर के तीन पद के लिए भी भर्ती की घोषणा की है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned