scriptAhmedabad News: अहमदाबाद की शैक्षणिक संस्थाओं में भी मच्छरों का प्रकोप | Gujarat hindi: Mosquitoes in educational institutions of Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News: अहमदाबाद की शैक्षणिक संस्थाओं में भी मच्छरों का प्रकोप

२९७ को दिया नोटिस, वसूले ५ लाख -छह को सील भी किया

अहमदाबादSep 20, 2019 / 10:50 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad News: अहमदाबाद की शैक्षणिक संस्थाओं में भी मच्छरों का प्रकोप

Ahmedabad News: अहमदाबाद की शैक्षणिक संस्थाओं में भी मच्छरों का प्रकोप

अहमदाबाद. शहर में मच्छरों का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को शहर की विविध शैक्षणिक संस्थाओं में मच्छरों की जांच की गई जिसमें से करीब तीन सौ को नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें से छह को सील भी किया गया है। इसके अलावा लगभग ५ लाख रुपए जुर्माने के तौर पर भी वसूले गए हैं।
गुजरात सरकार भले ही वर्ष २०२२ तक राज्य को मलेरिया मुक्त के लिए प्रयत्नशील है वहीं अहमदाबाद में शहर में शैक्षणिक संस्थाओं में इसकदर मच्छरों का आतंक है कि जांच की गई एक हजार के करीब संस्थाओं में से २९७ को नोटिस देने पड़े। इन संस्थाओं में महानगरपालिका संचालित स्कूल भी शामिल हैं।
महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले कुछ दिनों से मच्छरों के निवारण के लिए विशेष कार्रवाई की जा रही है। जिसमें शहरभर में लगभग १००० कार्यकर्ता लगे हुए हैं। शुक्रवार को की गई कार्रवाई में कुल ९७९ शैक्षणिक संस्थाओं की जांच की गई। इनमें से २९७ को नोटिस दिए गए जबकि छह को सील किया गया है। मच्छरों की उत्पत्ति के लिए ठोस कार्रवाई नहीं करने की एवज में शुक्रवार को संस्थाओं से पांच लाख से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया है। इन संस्थाओं में कई कॉलेज स्कूल और ट्यूशन क्लासेज के अलावा महानगरपालिका संचालित स्कूल भी शामिल हैं। संस्थाओं की छत, पानी की खुली टंकी, अंडर ग्राउंड, कूड़े व गमलों से मच्छरों की उत्पत्ती मिली है। यह अभियान अगले दिनों में भी जारी रहेगा।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News: अहमदाबाद की शैक्षणिक संस्थाओं में भी मच्छरों का प्रकोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो