Gujarat: Khambhat के बंदरगाह को पुनर्जीवित किया जाएगा

Gujarat, Khambhat, Port, CM Vijay Rupani

आणंद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि खंभात के वैभव और विरासत को पुनसर््थापित करने के लिए खंभात के बंदरगाह को पुनर्जीवित करने के साथ ही जीआईडीसी की स्थापना भी की जाएगी। उन्होंने गुरुवार को आणंद जिले के खंभात शहर में जिला प्रशासन के जन विकास मुहिम कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री ने आणंद जिला प्रभारी एवं पंचायत राज्य मंत्री जयद्रथसिंह परमार की उपस्थिति में जन विकास मुहिम के 30 लाभार्थियों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभ का प्रतीकात्मक वितरण किया।
रूपाणी ने खंभात नगरपालिका की ओर से 7.58 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित होने वाले जनसुविधा के 2 विकास कार्यों का भूमिपूजन और तथा 5.27 करोड़ रुपए के 4 विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। खंभात तहसील में जन विकास मुहिम के तहत 70 हजार से अधिक लाभार्थियों को राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया। खंभात तहसील के 61 गांवों में सरकारी योजनाओं से वंचित रह गए पात्र लाभार्थियों को ढूंढऩे के लिए जिला प्रशासन ने एक महीने की जन विकास मुहिम छेड़ी थी।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अदने व्यक्तियों के कार्यों को भी प्रधानता देकर उन्हें मिलने पात्र लाभ सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटे बगैर और बिना किसी बिचौलिए की मदद के हाथोंहाथ पहुंचाकर पारदर्शी प्रशासन का अनुभव कराया है।
उन्होंने उम्मीद जताई कि तारापुर और खंभात तहसील में शुरू की गई जन विकास मुहिम राज्य की अन्य तहसीलों के लिए प्रेरणादायी बनेगी।
रूपाणी ने कहा कि राज्य में बेमौसमी बरसात के कारण किसानों की फसल को हुए नुकसान की सहायता के लिए सरकार 3,795 करोड़ रुपए का ऐतिहासिक कृषि सहायता पैकेज घोषित कर किसानों के साथ खड़ी है।
उन्होंने कहा कि उत्तर गुजरात में टिड्डियों के हमले के खिलाफ भी सरकार ने तत्काल कदम उठाते हुए टिड्डी नियंत्रण में सफलता हासिल की है। टिड्डियों के आक्रमण के कारण किसानों की फसल को पहुंचे नुकसान का सर्वे शुरू कर दिया गया है। प्रभावित किसानों को राज्य सरकार सहायता देगी।
इस अवसर पर स्थानीयस सांसद मितेष पटेल, राज्यसभा सांसद लालसिंह वडोदिया, पूर्व मंत्री रोहित पटेल, पूर्व मंत्री सीडी पटेल, पूर्व विधायक अंबालाल पटेल, संजय पटेल, नेता महेश पटेल, सुभाषभाई बारोट, कलक्टर आरजी गोहिल, नगरपालिका अध्यक्ष योगेशभाई, तहसील पंचायत अध्यक्ष जशोदाबेन मकवाणा, तहसील जिला पंचायत के सदस्य, नगर सेवक और पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में लाभार्थी और नागरिक उपस्थित थे।

Uday Kumar Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned