scriptGujarat: गुजरात के गांव में मंदिर में प्रवेश को लेकर दलितों पर हमला, 6 घायल, 7 आरोपियों को पकड़ा | Gujarat, Kutch, temple entry, Dalits, attack, bhachau | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: गुजरात के गांव में मंदिर में प्रवेश को लेकर दलितों पर हमला, 6 घायल, 7 आरोपियों को पकड़ा

Gujarat, Kutch, temple entry, Dalits, attack, bhachau

अहमदाबादOct 30, 2021 / 10:17 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat:  गुजरात के गांव में मंदिर में प्रवेश को लेकर दलितों पर हमला, 6 घायल, 7 आरोपियों को पकड़ा

Gujarat: गुजरात के गांव में मंदिर में प्रवेश को लेकर दलितों पर हमला, 6 घायल, 7 आरोपियों को पकड़ा

भुज/गांधीनगर. कच्छ जिले की भचाऊ तहसील के नेर गांव में मंदिर में प्रवेश करने को लेकर दलितों पर हमले की घटना में छह लोग घायल हुए हैं। सभी का उपचार जारी है। इस मामले में सात आरोपियों को हिरासत में लिया गया। सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री प्रदीप परमार ने बताया कि राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है।
मंत्री परमार ने कहा कि मुख्यंमत्री ने इस घटना को लेकर उचित कदम उठाने ओर इस घटना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद कच्छ जिला प्रशासन व जिला पुलिस ने त्वरित एक्शन लेते हुए इस घटना में सात व्यक्तियों को हिरासत में लिया। इस घटना की प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।
परमार के मुताबिक दलित अत्याचार की इस घटना में छह लोगों को नियमानुसार 21 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की गई। उन्होंने इस घटना को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक और जिला कलक्टर से बातचीत की। इस घटना में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। फरार आरोपियों की तलाश जारी है। फिलहाल पर्याप्त पुलिस बंदोबस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में सामाजिक समरसता बनाए रखने को प्रतिबद्ध है। परमार ने स्पष्ट किया कि राज्य में ऐसी घटनाएं भविष्य में नहीं हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।

कड़ी कार्रवाई करे सरकार: सोलंकी

इस घटना को लेकर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी ने कहा कि यह घटना समाज व सरकार पर एक तमाचा है।इस मामले में गृह राज्य मंत्री से त्वरित रूप से कार्रवाई करते हुए सख्त सजा सुनिश्चित किए जाने की मांग की है।

Home / Ahmedabad / Gujarat: गुजरात के गांव में मंदिर में प्रवेश को लेकर दलितों पर हमला, 6 घायल, 7 आरोपियों को पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो