VIDEO : गुजरात में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण आज

पूर्व मंत्रियों की नाराजगी के कारण बुधवार को टला कार्यक्रम, पोस्टर-बैनर हटाए, सरकार के गठन को लेकर पूरे दिन रही गहमागहमी, युुवा व नए चेहरों को मिल सकता है मौका, कई वरिष्ठ मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

By: Pushpendra Rajput

Published: 15 Sep 2021, 09:57 PM IST

गांधीनगर. गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नए् मंत्रिमंडल को लेकर बुधवार को कई तरह के असमंजस के बाद अब नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को आयोजित होगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय ( सीएमओ) के ट्वीटर से इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। घोषणा के मुताबिक नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार दोपहर १.३० बजे गांधीनगर स्थित राजभवन में आयोजित होगा। हालांकि इससे पहले बुधवार को शपथग्रहण की पूरी तैयारियां हो गई थी। पोस्टर- बैनर के साथ-साथ स्टेज व कुर्सियां भी तैयार कर दी गई थीं लेकिन ऐन वक्त पर इसे रद्द कर दिया।

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के मंत्रिमंडल में रहे कुछ वरिष्ठ सदस्यों को नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं दि जाने पर नाराजगी को देखते हुए बुधवार का शपथ ग्रहण समारोह रद्द कर दिया गया।

पूरे दिन चला बैठकों का चला दौर

इससे पहले बुधवार को पूरे दिन बैठकों का दौर चला। कई विधायकों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल से मुलाकात की। विधायकों को गांधीनगर पहुंचने का भी निर्देश दिया गया। अब गुरुवार को नए मंत्रिमंडल का गठन होगा। वहीं राजभवन के आसपास पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

नाराजगी के कारण रहा असमंजस

सूत्रों के अनुसार नए मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल किए जाने की संभावना है। इसके चलते कई मंत्रियों के पत्ते कट सकते हैं। वही ंंकई मंत्रियों को कार्यालय खाली करने की सूचना भी दी गई है।
कई सीनियर मंत्रियों के पते कटने से नाराजगी का दौर चल रहा है। संभावना जताई जा रही है कि नए चेहरों के नामों की सूची केन्द्रीय आलाकमान को दिल्ली भेजी गई है। नए नामों पर मुहर लगने के बाद गुरुवार दोपहर नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

इन नामों पर लग सकती है मुहर

नए मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर जिन नामों पर चर्चा चल रही है उसमें नडियाद से विधायक व वर्तमान सचेतक पंकज देसाई, विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी, सावली से विधायक केतन ईनामदार, संतरामपुर से विधायक प्रो. कुबेर सिंह डिंडोर, सूरत की लिंबायत से विधायक संगीता पाटिल, सूरत के ही मजूरा से विधायक हर्ष संघवी, गणदेवी से नरेश पटेल, पारडी से कनू देसाई, महुवा से मोहन डोडिया, भरूच से दुष्यंत पटेल, डीसा से शशिकांत पंड्या, विसनगर से ऋषिकेश पटेल, प्रांतिज से गजेन्द्रसिंह परमार, राजकोट दक्षिण से गोविंद पटेल, धारी से जे.वी. काकडिया, महुवा से आर.सी. मकवाणा, भावनगर पश्चिम व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी, भुज से डॉ नीमाबेन आचार्य, अहमदाबाद के निकोल से जगदीश पंचाल, अमराईवाडी से जगदीश पटेल व एलिस ब्रिज से विधायक राकेश शाह के नाम सामने आ रहे है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned