scriptAhmedabad news गुजरात सरकार ने दी मंजूरी, शुरू होगा अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड | Gujarat news, Ahmedabad news, Alang ship breaking yard, Modified lockd | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad news गुजरात सरकार ने दी मंजूरी, शुरू होगा अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड

Gujarat news, Ahmedabad news, Alang ship breaking yard, Modified lockdown, CM Vijay rupani, हजारों श्रमिकों को मिलेगा रोजगार
 

अहमदाबादApr 20, 2020 / 11:30 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad news गुजरात सरकार ने दी मंजूरी, शुरू होगा अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड

Ahmedabad news गुजरात सरकार ने दी मंजूरी, शुरू होगा अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड

अहमदाबाद. दुनिया के सबसे बड़े शिपब्रेकिंग यार्ड के भी जल्द शुरू होने की संभावना है। गुजरात सरकार ने इसको लेकर मंजूरी दे दी है। भावनगर में दुनिया का सबसे बड़ा शिपब्रेकिंग यार्ड है। इसे अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड के नाम से जाना जाता है। इसे फिर से शुरू करने की अनुमति भी दे दी गई है। आगामी दो से तीन दिनों में उसके कार्यरत होने की संभावना है। जिसके चलते हजारों श्रमिकों को रोजगार मिलेगा।
गुजरात सरकार के अधिकारियों का कहना है कि राज्य में उद्योगों को दी जा रही अनुमतियों को देखें तो आगामी दो दिनों में गुजरात में 15 हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयों के कार्यरत होने का अनुमान है।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लॉकडाउन के दौरान श्रमिक-कामगार वर्गों को रोजगार और आर्थिक सहारा मुहैया कराने को सोशल डिस्टेंसिंग सहित केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करते हुए राज्य में औद्योगिक इकाइयां कार्यरत करने के लिए जिला स्तर पर कलक्टर की अध्यक्षता में 6 सदस्यों की समिति का गठन किया है।
यह समिति उद्योग शुरू करने की अनुमति देने के साथ ही गाइडलाइन की पालना को लेकर भी एहतियात बरतती है। यदि उद्योग केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन या चूक करते हैं तो ऐसी इकाइयों की अनुमति वापस लेने के सत्ताधिकार भी मुख्यमंत्री ने इस समिति को दिए हैं।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad news गुजरात सरकार ने दी मंजूरी, शुरू होगा अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो