scriptगुजरात की 131 तहसीलों में बारिश, मेहमदाबाद व लूणावाडा में दो-दो इंच से अधिक | Gujarat: Rainfall in 131 tehsils, more than two inches in Mehmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात की 131 तहसीलों में बारिश, मेहमदाबाद व लूणावाडा में दो-दो इंच से अधिक

चार दिनों तक तेज हवाओं की चेतावनी, मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

अहमदाबादJun 04, 2023 / 11:03 pm

Omprakash Sharma

गुजरात की 131 तहसीलों में बारिश, मेहमदाबाद व लूणावाडा में दो-दो इंच से अधिक

गुजरात की 131 तहसीलों में बारिश, मेहमदाबाद व लूणावाडा में दो-दो इंच से अधिक

Ahmedabad . गुजरात Gujarat में पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को भी बरकरार रहा। इसके चलतेराज्य की 131 तहसीलों में तेज हवा के साथ बारिश Rain हुई। इनमें से सबसे अधिक 55 मिलीमीटर (दो इंच से अधिक) बारिश खेड़ा जिले की मेहमदाबाद तहसील में हुई। जबकि महिसागर जिले की लूणावाडा तहसील में 53 मिलीमीटर पानी बरसा।
राज्य के विविध भागों में अगले चार दिनों तक तेज हवाओं का सिलसिला जारी रह सकता है। सोमवार और मंगलवार को कुछ-कुछ इलाकों में बारिश की आशंका जताई है। खेड़ा जिले की नडियाद तहसील में 44, भरुच जिले की नेत्रंग में 44, बनासकांठा जिले की लाखणी, खेडा की महुधा व महिसागर की बालासिनोर तहसील में 40-40 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अरवल्ली जिले की मोडासा तहसील और राज्य की आणंद, वालिया तहसील में 32 से 35 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पंचमहाल, दाहोद, मेहसाणा, सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद जिलों की विविध तहसीलों में भी एक इंच व उससे अधिक बारिश दर्ज की गई। जबकि अन्य तहसीलों में एक इंच से कम बारिश हुई।
इन जगहों पर आज और कल बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अमरेली, भावनगर एवं गिर सोमनाथ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मंगलवार को उत्तर गुजरात के बनासकांठा और साबरकांठा जिले में भी कहीं-कहीं बारिश के आसार जताए हैं। चेतावनी दी गई है कि बारिश के बीच 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं।
मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि तटीय इलाकों में हवाओं की गति तेज हो सकती है। जिससे समुद्री गतिविधियां बढऩे की चेतावनी दी गई है। कच्छ के जखौ, मांडवी, मुंद्रा, न्यू कंडला, नवलखी, सौराष्ट्र के जामनगर, सलाया, ओखा और पोरबंदर के समुद्र में न जाने की मछुआरों को चेतावनी दी गई। इन जगहों पर हवाओं की गति 45 से लेकर 65 किलोमीटर तक हो सकती है।
कई शहरों का तापमान लुढक़ाराज्य में रविवार को मौसम में आए बदलाव के कारण अहमदाबाद समेत विविध शहरों का तापमान लुढक़ गया। जिसकी वजह से गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली। अहमदाबाद शहर का अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि गांधीनगर का अधिकतम तापमान 35.5, वडोदरा का 37.6डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंचा।

Home / Ahmedabad / गुजरात की 131 तहसीलों में बारिश, मेहमदाबाद व लूणावाडा में दो-दो इंच से अधिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो