scriptGujarat : गुजरात में शनिवार, रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर भी खुले रहेगा यह कार्यालय | Gujarat: RTO offices will remain open on Saturday, Sunday Holiday | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat : गुजरात में शनिवार, रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर भी खुले रहेगा यह कार्यालय

-RTO, Sunday, Saturday, Gujarat
-State govt, Holiday

अहमदाबादSep 27, 2019 / 05:04 pm

Uday Kumar Patel

गुजरात में शनिवार, रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर भी खुले रहेगा यह कार्यालय

गुजरात में शनिवार, रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर भी खुले रहेगा यह कार्यालय

अहमदाबाद. अब गुजरात में इस शनिवार (28 सितम्बर) और रविवार (29 सितम्बर) के साथ-साथ सभी सार्वजनिक अवकाश के दिन भी राज्य की सभी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) और सहायक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (एआरटीओ) कार्यालय खुले रहेंगे। परिवहन मंत्री आर. सी. फलदू की सूचना के मुताबिक नागरिकों के हित में यह निर्णय लिया गया है। इसमें यह भी कहा गया कि अगले आदेश तक ये कार्यालय सार्वजनिक अवकाश के दिन भी चालू रखे जाएंगे।
इस अवकाश के दौरान संबंधित कार्यालय में वाहन से जुड़े सभी व पहले से लिए गए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट के तहत लर्निंग लाइसेंस व ड्राइविंग लाइसेंस सहित सभी सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।
गुजरात में नए मोटर वाहन अधिनियम २०१९ के विभिन्न प्रावधानों के तहत नए नियमों के कारण आम जनता में लाइसेंस, आर सी बुक, पीयूसी, एचएसएआरपी नंबर प्लेट सहित अन्य दस्तावेजों के संबंध में जागरूकता देखी जा रही है। ऐसे में लर्निंग लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने, अपडेट कराने, एचएसआरपी नंबर प्लेट लगवाने और वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट लेने वालों को ज्यादा समय देना पड़ रहा है। इसलिए इसके त्वरित समाधान के लिए राज्य सरकार की ओर से यह निर्णय लिया गया है।
इससे पहले भी गुजरात सरकार के बंदरगाह व परिवहन विभाग के निर्देशानुसार गत रविवार 22 सितम्बर को राज्य के सभी आरटीओ खुले रखे गए थे।

Home / Ahmedabad / Gujarat : गुजरात में शनिवार, रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर भी खुले रहेगा यह कार्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो