scriptदेश की पहली रेल यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए वडोदरा में 31 हेक्टेयर जमीन आवंटित | Gujarat to allot 31 hectare land in Vadodara for Rail University | Patrika News
अहमदाबाद

देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए वडोदरा में 31 हेक्टेयर जमीन आवंटित

-यह जमीन बाजार कीमत के 50 फीसदी के भाव से आवंटित की जाएगी

अहमदाबादAug 22, 2019 / 12:04 am

Uday Kumar Patel

देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए वाघोडिया में 31 हेक्टेयर जमीन आवंटित

देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए वाघोडिया में 31 हेक्टेयर जमीन आवंटित

गांधीनगर. राज्य सरकार की ओर से देश की सर्वप्रथम रेल यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए वडोदरा के वाघोडिय़ा में 21 हेक्टेयर जमीन आवंटित की गई।
उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि गुजरात में देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी के लिए राज्य सरकार ने वडोदरा जिले के वाघोडिया में यह हेक्टेयर जमीन आवंटित करने का निर्णय लिया है। जमीन आवंटन का निर्णय बुधवार को गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी स्थापित करने का निर्णय लिया था।
इस संबंध में अहम जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि राज्य में निर्मित होने वाली इस पहली रेल यूनिवर्सिटी के लिए यह जमीन बाजार कीमत के 50 फीसदी के भाव से आवंटित की जाएगी। यूनिवर्सिटी आने वाले समय में रेल नेटवर्क रेल तथा परिवहन क्षेत्र के की पढ़ाई व प्रशिक्षण के लिए अहम होगी जिसका स्थानीय स्तर पर लोगों को ज्यादा लाभ मिल सकेगा।
पटेल ने कहा कि इस यूनिवर्सिटी में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए विविध भवनों और कॉलेजों का निर्माण किया जाएगा। रेल कर्मियों को आधुनिक प्रशिक्षण मिलने के हिसाब से प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को रहने के लिए हॉस्टल की सुविधा सहित अन्य व्यवस्थाओं का भी निर्माण किया जाएगा।

Home / Ahmedabad / देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए वडोदरा में 31 हेक्टेयर जमीन आवंटित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो