गुजरात विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेसी नेता झोंक रहे हैं ताकत

Gujarat vidhan sabha, bypoll, congress leaders, compaign, Gujarat news :  घर-घर जाकर लुभा रहे हैं मतदाताओं को

By: Pushpendra Rajput

Published: 24 Oct 2020, 10:25 PM IST

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा (Guarat vidhan sabha) की आठ सीटों पर अगले माह होने वाले उपचुनाव ( bypoll) को लेकर कांग्रेसी नेता (Congress leaders) ताकत झोंक रहे हैं। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (leader of oppositon) परेश धानाणी, कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल, पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल, विधायक शैलेष परमार घर-घर चुनाव प्रचार (door to door compaign) और मीटिंग के जरिए मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं।

शनिवार को अमित चावड़ा ने डांग और कपराडा विधानसभा क्षेत्र के रोहिणा में विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। साथ ही जनता और पार्टी से द्रोह करने वालों पर भी प्रहार करते कहा कि ऐसे लोगों को मतदाता उप चुनाव में सबक सिखाएंगे।


विधानसभा में नेता परेश धानाणी ने लींबडी और मोरबी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने गुजरात सरकार पर व्यंग्य कसते कहा कि 'तोडऩाÓ वायरस से गुजरात के आठ प्रतिनिधियों को शहीद करने का प्रयास किया गया। उन्हें खरीदने का प्रयास किया। डराया-धमकाया गया और जनता के वोटों को कुचलने के प्रयास किए गए, लेकिन उपचुनाव में मतदाता महंगाई, बेरोजगार, किसानों के मुद्दों पर भाजपा को जवाब देंगे। जनता से द्रोह करने वालों को सबक सिखाएंगे।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने मोरबी के भलियाद गांव में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से आमजन परेशान हो चुके हैं। गांवों में पक्की सड़कें नहीं हैं। भाजपा ने गुजरात जनता को उनके हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में गरीब परिवारों को मुफ्त में 100 गज के भूखंड दिलाए थे लेकिन भाजपा ने 20 साल के शासन में एक बार भी सर्वे नहीं कराया।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने करजण विधानसभा क्षेत्र के पोर में आयोजित बैठक में भाजपा सरकार पर कृषि कानून, कानून व्यवस्था समेत मुद्दों को लेकर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जनता से द्रोह करने वालों पर जनता सबक सिखाने का मन बना चुकी है। बैठक में राज्यसभा सांसद नारण राठवा विधायक राजेन्द्रसिंह परमार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Show More
Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned