scriptGujrat congress 17 से करेगी ‘संविधान बचाओ’ को लेकर आंदोलन | Gujrat congress, agitation on constitution, ahmedabad today | Patrika News
अहमदाबाद

Gujrat congress 17 से करेगी ‘संविधान बचाओ’ को लेकर आंदोलन

Gujrat congress, agitation on constitution, ahmedabad today, Gujrat news, amit chavda, SC/ST

अहमदाबादFeb 15, 2020 / 11:04 pm

Pushpendra Rajput

Gujrat congress 17 से करेगी 'संविधान बचाओ' को लेकर आंदोलन

Gujrat congress 17 से करेगी ‘संविधान बचाओ’ को लेकर आंदोलन

गांधीनगर. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते कहा कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति का आरक्षण बचाने, गरीब अधिकारों का रक्षण करना, भाजपा का आरक्षण खत्म करने के निर्णय के खिलाफ पार्टी सड़कों पर उतरेगी। जनता के बीच जाएगी। पहले प्रदेशस्तर और बाद में जिला-तहसीलस्तर पर जागरुकता अभियान चलाए जाएंगे। भाजपा की आरक्षण विरोधी नीति के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के साथ संघर्ष कार्यक्रम किए जाएंगे। 17 फरवरी को अहमदाबाद में ‘संविधान बचाओÓ और ‘गरीबों के संवैधानिक अधिकार बचाओÓ को लेकर आंदोलन किया जाएगा। चावड़ा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।
उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात में जो महिलाएं आंदोलन कर रही हैं उनकी पहले दिन से ही स्पष्टतौर पर मांग है कि संविधान के प्रावधान के अनुरूप ही भर्ती प्रक्रिया होनी चाहिए। फिर भी पहले गैर आरक्षण कैटेगरी की भर्ती प्रक्रिया और बाद में आरक्षण कैटेगरी के उम्मीदवार निश्चित करने चाहिए। भाजपा सरकार को दोनों ही पक्षों को सुनना चाहिए और संवैधानिक प्रावधानों को देखते हुए कानून विशेषज्ञों की सलाह लेना चाहिए, लेकिन 66 दिनों से आंदोलन चल रहा है। गुजरात में बड़ा वर्ग विग्रह का माहौल बना रहे हैं, जो स्पष्ट तौर पर बताता है कि भाजपा चाह रही है कि भर्ती प्रक्रिया में विवाद हो और वर्ग विग्रह हो और गुजरात का युवक सरकारी नौकरियों से वंचित हो रहा है।

Home / Ahmedabad / Gujrat congress 17 से करेगी ‘संविधान बचाओ’ को लेकर आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो