scriptहार्दिक चुनाव जीतेगा: राहुल गांधी | Hardik will win election, says, congress president Rahul Gandhi | Patrika News
अहमदाबाद

हार्दिक चुनाव जीतेगा: राहुल गांधी

कांग्रेस का हाथ थामते ही भाजपा पर बरसे हार्दिक

अहमदाबादMar 12, 2019 / 10:53 pm

nagendra singh rathore

hardik patel join congress in presence rahul gandhi

हार्दिक चुनाव जीतेगा: राहुल गांधी

अहमदाबाद. युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आखिरकार मंगलवार को विधिवत रूप से अडालज में हुई कांग्रेस पार्टी की जन संकल्प रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया। सक्रिय राजनीति में कदम रखते ही हार्दिक पटेल ने भाजपा पर करारा हमला बोला।
पाटीदार आंदोलन का चेहरा बनकर देशभर में उभरे युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के बाद जामनगर सीट से चुनाव लडऩे की खबर के बीच कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान भी दिया। उन्होंने संवाददाताओं की ओर से पूछे गए हार्दिक पटेल को लोकसभा चुनाव लड़ाने के सवाल के जवाब में कहा कि ‘हार्दिक पटेल चुनाव जीतेगा।’
हार्दिक की युवा पाटीदारों में लोकप्रियता को कांग्रेस पूरी तरह से इस लोक सभा चुनाव के दौरान भुनाने के मूड में है। एक साथ कई स्तर पर काम कर रही कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक पटेल को शामिल करने के साथ ही अब तक पार्टी से अछूते रहे पाटीदार मतदाओं को आकर्षित करने की कोशिश की है। हालांकि हार्दिक को महेसाणा में विधायक के कार्यालय में हुई तोडफ़ोड़़ और आगजनी की घटना में दोषी करार दिया गया है। इसके चलते वह लोकसभा चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं इस पर अभी संशय बरकरार है। उन्होंने चुनाव लडऩे के लिए गुजरात हाईकोर्ट में गुहार भी लगाई है।

‘लडऩा है उनसे जिन्होंने की गांधी की हत्या!’
हार्दिक ने जनसंकल्प रैली को मंच से कहा कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय इसलिए किया क्योंकि यह पार्टी महात्मा गांधी, सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू की की विचारधारा वाली पार्टी है। जिसने देश को आजादी दिलाई। जिस पार्टी के नेताओं और उनके कार्यों का लंबा इतिहास है। पुलवामा हमले के चलते सीमा पर तनाव बढ़ा तो पार्टी ने २८ फरवरी को गुजरात में होने वाली जनसकंल्प रैली रद्द कर दी। इस विचारधारा की वजह से वह कांग्रेस से जुड़े हैं। उनकी लड़ाई संविधान और इतिहास के विरुद्ध काम करने वालों के विरुद्ध है। वह उनके विरुद्ध लड़ेंगे जिन्होंने महात्मा गांधी की हत्या की है। उन्होंने इसलिए कांग्रेस को चुना क्योंकि राहुल गांधी तनाशाह नहीं हैं। ईमानदारी से काम करते हैं। लोग परिवारवाद की बात करते हैं। उनसे कहना चाहूंगा कि यह वह परिवार है, जिसके सदस्यों ने देश के लिए प्राणों का बलिदान दिया है। अब समय आ गया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में २३ मई के बाद दिल्ली में ऐसी सरकार बने जो किसानों, मजदूरों के हित के लिए काम करती हो।
jan sankalp rally

Home / Ahmedabad / हार्दिक चुनाव जीतेगा: राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो