scriptसीए फाइनल: देश के टॉप 50 में अहमदाबाद के चार विद्यार्थी | ICAI, Ahmedabad, CA Final result, for students in top 50, Rankers | Patrika News
अहमदाबाद

सीए फाइनल: देश के टॉप 50 में अहमदाबाद के चार विद्यार्थी

ICAI, Ahmedabad, CA Final result, for students in top 50, Rankers -नए कोर्स में अहमदाबाद सेंटर का परिणाम २९.३० प्रतिशत

अहमदाबादSep 13, 2021 / 09:56 pm

nagendra singh rathore

सीए फाइनल: देश के टॉप 50 में अहमदाबाद के चार विद्यार्थी

सीए फाइनल: देश के टॉप 50 में अहमदाबाद के चार विद्यार्थी

अहमदाबाद. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से जुलाई २०२१ में ली गई सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। देश के टॉप -५० विद्यार्थियों में अहमदाबाद केन्द्र के चार विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। नए कोर्स में अहमदाबाद सेंटर के विद्यार्थियों का ग्रुप एक व ग्रुप दो का संयुक्त परिणाम २९.३० प्रतिशत रहा।
आईसीएआई अहमदाबाद सेंटर के अध्यक्ष हरित धारीवाल ने संवाददाताओं को बताया कि अहमदाबाद केन्द्र के चार विद्यार्थियों ने देश के टॉप-५० रैंकर्स में जगह बनाई है। दिवेश हरपलानी ने देश में १३वीं रैंक पाई है। आस्था मालू ने २७वीं, यश चौकसी ने ३५वीं और भव्य शाह ने ३८वीं रैंक पाई है।
सेंटर के परिणाम की बात करें तो बीते नवंबर २०२०, जनवरी २०२१ के परिणाम की तुलना में जुलाई २०२१ की सीए फाइनल परीक्षा (न्यू कोर्स) का परिणाम ज्यादा रहा। जुलाई २०२१ में सेंटर से दोनों ही ग्रुपों में ७६१ विद्यार्थियों ने शिरकत की थी, उसमें से २२३ विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। परिणाम २९.३० प्रतिशत रहा। ग्रुप वन में ५७० में से १२८, ग्रुप दो में ५७५ में से ६९ विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। नवंबर २०२० और जनवरी २०२१ दोनों परीक्षाओं में दोनों ही ग्रुपों में ९३४ विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी उसमें से १९७ उत्तीर्ण हुए थे। परिणाम २१.०९ प्रतिशत रहा था। नए कोर्स में ऑल इंडिया में दोनों ही ग्रुपों का परिणाम ११.९७ प्रतिशत रहा।
पुराने कोर्स में अहमदाबाद सेंटर से दोनों ग्रुपों में १२१ विद्यार्थियों ने शिरकत की थी उसमें से पांच ही उत्तीर्ण हुए परिणाम ४.१३ प्रतिशत रहा। ग्रुप एक में २३९ में से २३, ग्रुप दो में ४०९ में से ५६ विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। पुराने कोर्स में ऑल इंडिया का दोनों ही ग्रुपों का परिणाम १.५७ प्रतिशत रहा।
फाउंडेशन में अहमदाबाद सेंटर का परिणाम २३ प्रतिशत

अहमदाबाद. आईसीएआई की ओर से सोमवार को सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा का भी परिणाम घोषित कर दिया गया। फाउंडेशन में अहमदाबाद सेंटर से १५२० विद्यार्थियों ने जुलाई में हुई परीक्षा में शिरकत की थी। उसमें से ३५० विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। परिणाम २३.०३ प्रतिशत रहा। ऑल इंडिया में फाउंडेशन का परिणाम २६.६२ प्रतिशत रहा। देश में ७१९६७ विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी उसमें से १९१५८ विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। अहमदाबाद सेंटर में जनवरी २०२१ में हुई फाउंडेशन परीक्षा का परिणाम २३.३६ प्रतिशत था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो