scriptसीए फाइनल के ऑल इंडिया टॉप ५० रैंकर्स में अहमदाबाद के तीन | ICAI, CA Final result, Ahmedabad chapter, Top rankers, 3 Ahmedabad Stu | Patrika News
अहमदाबाद

सीए फाइनल के ऑल इंडिया टॉप ५० रैंकर्स में अहमदाबाद के तीन

ICAI, CA Final result, Ahmedabad chapter, Top rankers, 3 Ahmedabad Students न्यू कोर्स में ३१.७६ प्रतिशत और पुराने में २१.८५ फीसदी परिणाम, अहमदाबाद के विद्यार्थियों का ऑल इंडिया से बेहतर रहा रिजल्ट

अहमदाबादFeb 02, 2021 / 08:59 pm

nagendra singh rathore

सीए फाइनल के ऑल इंडिया टॉप ५० रैंकर्स में अहमदाबाद के तीन

सीए फाइनल के ऑल इंडिया टॉप ५० रैंकर्स में अहमदाबाद के तीन

अहमदाबाद. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से नवंबर २०२० में ली गई सीए फाइनल परीक्षा में देश के टॉप ५० रैंकर्स में अहमदाबाद के तीन विद्यार्थियों ने जगह बनाई है।
क्रुतंज दर्जी ने २६ वीं, मुजीबुर रहमान दोई ने ३०वीं और प्रियल चौधरी ने ३४वीं रैंक पाई है। तीनों ही रैंकर्स का अहमदाबाद चैप्टर में बुलाकर सम्मान किया गया।
आईसीएआई अहमदाबाद चैप्टर के अध्यक्ष फेनिल शाह ने बताया कि ऑल इंडिया की तुलना में अहमदाबाद चैप्टर के विद्यार्थियों का परिणाम बेहतर रहा।
पुराने कोर्स में दोनों ही ग्रुपों की बात करें तो उसमें 119 विद्यार्थियों ने शिरकत की थी, जिसमें से 26 उत्तीर्ण हुए हैं, परिणाम २१.८५ फीसदी रहा, जबकि ऑल इंडिया स्तर पर इसमें शिरकत करने वाले ४१४३ में से २४२ विद्यार्थी ही सफल हुए हैं। परिणाम ५.८४ प्रतिशत रहा। इस लिहाज से अहमदाबाद चैप्टर का परिणाम काफी बेहतर है।
पुराने कोर्स में ही ग्रुप एक की बात करें तो अहमदाबाद में ग्रुप एक में बैठने वाले 193 में से 41 विद्यार्थी यानि २१.२४ फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। ग्रुप दो में 393 में से 124 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं यानि परिणाम ३१.५५ फीसदी रहा।
नए कोर्स की बात करें तो नए कोर्स में भी दोनों ही ग्रुप की परीक्षा देने वाले ६७७ विद्यार्थियों में से २१५ उत्तीर्ण हुए हैं यानि परिणाम ३१.७६ प्रतिशत रहा। जो ऑल इंडिया स्तर पर १४.४७ फीसदी ही है।
ग्रुप एक में २७१ में से २७, ग्रुप दो में २१५ में से ५६ विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। परिणाम ग्रुप एक में ९.९६ प्रतिशत और ग्रुप दो में २६.०५ फीसदी रहा।

Home / Ahmedabad / सीए फाइनल के ऑल इंडिया टॉप ५० रैंकर्स में अहमदाबाद के तीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो