scriptअसारवा में मार्ग को डॉ एच.एल. त्रिवेदी का नाम दिया | IKDRC, Dr. H.L. Trivedi, Civil hospital, Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

असारवा में मार्ग को डॉ एच.एल. त्रिवेदी का नाम दिया

पहली पुण्यतिथि

अहमदाबादOct 01, 2020 / 09:35 pm

Omprakash Sharma

असारवा में मार्ग को डॉ एच.एल. त्रिवेदी का नाम दिया

असारवा में मार्ग को डॉ एच.एल. त्रिवेदी का नाम दिया

अहमदाबाद. शहर के आसारवा क्षेत्र स्थित सिविल अस्पताल परिसर में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजिस एंड रिसर्च सेंटर (आईकेडीआरसी) के संस्थापक डॉ. एच.एल. त्रिवेदी की पहली पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में एक मार्ग को उनका नाम दिया गया है।
आईकेडीआरसी के निदेशक डॉ. विनीत मिश्रा के अनुसार सिविल अस्पताल के गेट से जूना एमएलए क्वार्टर से होकर लालू भाई पटनी से होली चकला तक मार्ग का नाम अब डॉ. एच.एल. त्रिवेदी के नाम से जाना जाएगा। पद्मश्री डॉ. त्रिवेदी किडनी के गरीब मरीजों की सेवा के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि महानगरपालिका ने डॉ. त्रिवेदी की पहली पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में इस मार्ग का नाम डॉ. एच.एल. त्रिवेदी देने का निर्णय किया है। शुक्रवार को महापौर बीजल पटेल की अध्यक्षता में इस मार्ग का नामकरण किया जाएगा। गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध इस किडनी अस्पताल में प्रति वर्ष लगभग 400 किडनी ट्रान्सप्लान्ट होते हैं। यहां देश के विविध भागों से किडनी के मरीज उपचार कराने आते हैं। अस्पताल में अनेक किडनी प्रत्यारोपण स्टेम सेल के माध्यम से भी किए जा चुके हैं जो अनूठी सफलता है।

Home / Ahmedabad / असारवा में मार्ग को डॉ एच.एल. त्रिवेदी का नाम दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो