scriptगुजरात में भी ज्वैलर्स के यहां सर्च ऑपरेशन | In Gujarat also the search operation of jewelers | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में भी ज्वैलर्स के यहां सर्च ऑपरेशन

चेन्नई के बाद अब … खंगाले कंप्यूटर डाटा, बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की आशंका

अहमदाबादJan 10, 2018 / 11:30 pm

Omprakash Sharma

search operation

search operation

अहमदाबाद/राजकोट. जोयालुक्कास ज्वैलर्स के चेन्नई से शुरू हुई कार्रवाई के बाद बुधवार को गुजरात के प्रमुख शहरों में भी आयकर विभाग ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। अहमदाबाद, राजकोट और वडोदरा में सुबह से ही शुरू हुई कार्रवाई शाम तक चली। गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद काले धन को बचाने के लिए बड़ी मात्रा में सोना-चांदी खरीदी करने की बात सामने आई थी। यह कार्रवाई जोयालुक्कास के देशभर के सभी शोरूम पर चल रही है।
अहमदाबाद के सी.जी. रोड स्थित जोयालुक्कास शो रूम पर पहुंची आयकर अधिकारियों की टीम न ेसर्वे की शुरुआत की। इस दौरान कंप्यूटर के डाटा खंगाले गए तथा अन्य दस्तावेज भी देखे गए। उधर, राजकोट में भी जोयालुक्कास के शोरूम पर सुबह से ही आयकर विभाग की टीम ने सर्च ऑपरेशन किया। आयकर विभाग के इन्वेस्टिंग विंग के हैड पंकज श्रीवास्तव की सूचना से उप निदेशक मनीष अजुडिया, सहायक उपनिदेशक अनन्या कुलश्रेष्ठ समेत कई उच्च अधिकारी इस सर्च ऑपरेशन में जुड़े। सूत्रों के अनुसार जांच के बाद बड़े पैमाने पर काला धन सामने आने की आशंका है। हालांकि आयकर विभाग की ओर से इस संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया। सूत्रों का कहना है कि चेन्नई से आदेश होने के कारण गुजरात में भी यह कार्रवाई शुरू की गई है। इसके अलावा वडोदरा में भी इस ग्रुप के शो रूम पर सर्च ऑपरेशन शुरू किए जाने की खबरें हैं। आयकर अधिकारियों ने शोरूम के सभी कर्मचारियों से मोबाइल फोन लेने के बाद कम्प्यूटर डाटा और दस्तावेज खंगालने शुरू किए। इस कार्रवाई से बड़े पैमाने पर अवैध लेन-देन उजागर होने की आशंका है।
‘राजस्थान री रंग भरी शामÓ आज
फिल्म अभिनेता दिलराज बंजारा का रंगारंग कार्यक्रम
अहमदाबाद. फिल्म अभिनेता दिलराज बंजारा प्रस्तुत ‘राजस्थान री रंग भरी शामÓ कार्यक्रम गुरुवार रात साढ़े आठ बजे अहमदाबाद में आयोजित होगा। राजस्थान मूल के और अहमदाबाद निवासी फिल्म अभिनेता दिलराज बंजारा के अनुसार एलिसब्रज क्षेत्र स्थित शेठ मंगलदास टाउन हॉल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में न सिर्फ गुजरात से बल्कि मुंबई और राजस्थान समेत कई जगहों से लोग भाग लेंगे। सांस्कृतिक संध्या के रूप में यह कार्यक्रम नृत्य और हास्य से भरपूर बताया। बंजारा की ओर से हर वर्ष शहर में इस तरह के कार्यक्रम किए जाते हैं। राजस्थानी संस्कृति एवं होली उत्सव के प्रचार के लिए वे कई आयोजन कर चुके हैं। गौरतलब है कि बंजारा राजस्थान की कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

Home / Ahmedabad / गुजरात में भी ज्वैलर्स के यहां सर्च ऑपरेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो