scriptGujarat News : अनूठा होगा आईकॉनिक बस पोर्ट, जानें इसकी खासियत | Inauguration of the newly built Iconic Bus Port in Palanpur | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat News : अनूठा होगा आईकॉनिक बस पोर्ट, जानें इसकी खासियत

सीसराणा में 220 केवी सब स्टेशन का ई-शिलान्यास
पालनपुर में नवनिर्मित आईकॉनिक बस पोर्ट का लोकार्पण

अहमदाबादJun 05, 2022 / 12:09 am

Binod Pandey

Gujarat News : अनूठा होगा आईकॉनिक बस पोर्ट, जानें इसकी खासियत

Gujarat News : अनूठा होगा आईकॉनिक बस पोर्ट, जानें इसकी खासियत

पालनपुर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को बनासकांठा जिला मुख्यालय पालनपुर में 29, 700 वर्ग मीटर क्षेत्र में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल से 37.82 करोड़ रुपए खर्चे से नवनिर्मित आईकॉनिक बस पोर्ट जनता को समर्पित किया। इस बस पोर्ट की कई खासियत आम जनता को लुभाएंगी। वहीं एयरपोर्ट की तर्ज पर इस बस पोर्ट को तैयार किया गया है, जहां यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।
इसके साथ ही उन्होंने 118 करोड़ रुपए के खर्च से सीसराणा में निर्मित होने वाले 220 के.वी. सब स्टेशन का ई- शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात राज्य मार्ग वाहन व्यवहार निगम (एसटी) के इस तरह के सात और आईकॉनिक बस पोर्ट उपलब्ध हैं। आगामी दिनों में इसी तरह के दस और सैटेलाइट बस पोर्ट एसटी को उपलब्ध कराए जाएंगे, फिलहाल इनका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में एसटी के कर्मचारियों ने जिस तरह से निर्भीक होकर सेवा दी है, वह भी काफी सराहनीय है, इसके लिए वे अभिनंदन के पात्र हैं। 23 हजार बसों के माध्यम से 6.99 लाख यात्रियों को एसटी की बसों का लाभ मिला है। मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि बनासकांठा जिला राज्य का बहुत ही महत्वपूर्ण जिला है। इसलिए यहां पर एयरपोर्ट की सुविधा भी जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। शिक्षा राज्यमंत्री कीर्तिसिंह वाघेला ने इस घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि बनासकांठा जिले के निवासियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण घोषणा है।
नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री और बनासकांठा जिला प्रभारी मंत्री गजेंद्रसिंह परमार, बनासकांठा के सांसद परबत पटेल, पाटण जिले के सांसद भरत सिंह डाभी, राज्यसभा सांसद दिनेश अनावडिया, जिला कलक्टर आनंद पटेल, जिला विकास अधिकारी स्वप्निल खरे, पुलिस अधीक्षक अक्षयराज मकवाणा, भाजपा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो