scriptआयकर अधिकारी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा | Income tax officer caught while taking Rs. 30,000 bribe | Patrika News
अहमदाबाद

आयकर अधिकारी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

राजकोट शहर में आयकर विभाग के कार्यालय में

अहमदाबादJul 10, 2019 / 03:54 pm

Rajesh Bhatnagar

Income tax officer caught while taking Rs. 30,000 bribe

आयकर अधिकारी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

राजकोट. शहर में आयकर विभाग के कार्यालय में आयकर अधिकारी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते समय भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने मंगलवार को पकड़ा।
सूत्रों के अनुसार एक किसान से 12 लाख रुपए के मामले में मिले नोटिस के बाद सेटलमेन्ट करने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी ने 90 हजार रुपए की मांग की गई। अन्त में 30 हजार रुपए की रिश्वत लेने का फैसला होने पर किसान ने एसीबी कार्यालय में शिकायत की।
एसीबी के निरीक्षक एम.एस. आचार्य व टीम ने मंगलवार दोपहर में कार्रवाई की। इसके तहत आयकर कार्यालय में अधिकारी के चैम्बर में किसान से 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते समय एसीबी की टीम ने छापा मारा। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह मामला अब सीबीआई को सौंपा जाएगा।
गौरतलब है कि राजकोट के समीप एक गांव निवासी किसान को 12 लाख रुपए का आयकर विभाग का नोटिस मिला। उसने चार्टर्ड एकाउंटेंट से सम्पर्क किया, उसके बाद सात लाख रुपए की राशि बताई गई। आयकर विभाग व चार्टर्ड एकाउंटेंट की ओर से किए हिसाब में 5 लाख रुपए की राशि का मार्जिन आने के कारण किसान ने आयकर विभाग के अधिकारी से सम्पर्क किया था।

Home / Ahmedabad / आयकर अधिकारी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो