scriptIndian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा | Indian railway, alertness, avoid accident, loco piolots, vadaodara | Patrika News
अहमदाबाद

Indian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा

Indian railway, alertness, avoid accident, loco piolots, vadaodara, Railway section

अहमदाबादFeb 06, 2020 / 10:59 pm

Pushpendra Rajput

Indian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा

Indian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा

वडोदरा. उधना से वडोदरा की ओर ट्रेन लेकर जा रहे लोको पायलट और सहायक लोको पायलट की सतर्कता से भरूच-चावज रेलखंड पर हादसा टल गया। इस खंड पर रेलवे का बिजली का तार टूट गया, जिसकी जानकारी उन्होंने तत्काल स्टेशन उपाधीक्षक दे दी थी और कुछ समय के लिए ट्रेनों को रोककर मरम्मत कार्य कराया गया।
हुआ यूं कि रेलवे मुख्यालय-वडोदरा के लोको पायलट विजयसिंह मीणा और सहायक लोको पायलट हिरेन परमार बुधवार रात उधना-वडोदरा खंड के बीच ट्रेन लेकर जा रहे थे। भरूच-चावज खंड के बीच अप दिशा में एक ओवरहेड विद्युत तार इंस्युलेटर क्षतिग्रस्त मिला। यह वायर झुका हुआ था, जो ट्रेन संचालन के लिए सुरक्षित नहीं था। उन्होंने तुरंत ही फ्लेशर लाइट चालू कर ट्रेन को खड़ा किया। बाद में इसकी सूचना चावज एवं टीएलसी-वडोदरा के उप अधीक्षक को दी। लोको पायलट विजयसिंह मीणा और हिरेन परमार वडोदरा मंडल में कार्यरत हैं।
वडोदरा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि इन लोको पायलट और सहायक लोको पायलट की सतर्कता और त्वरित करावई से ओवरहेड इक्वीपमेन्ट को बड़े ब्रेकडाउन होने से बचाया जा सका। करीब 30 से 32 ट्रेनों का समय पालना की अनियमितता से बचाया जा सका। इससे रेल यात्रियों को होनेवाली परेशान से बचाया जा सका। प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर-संजीव भूटानी तथा वडोदरा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक देवेन्द्र कुमार ने लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के उत्कृष्ट कार्यों की प्रंशसा की।

Home / Ahmedabad / Indian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो