scriptIndian railway: आरपीएफ ने मोटर साइकिल रैली निकाली | Indian railway, RPF, motor cycle rally, run for unity, awarness | Patrika News
अहमदाबाद

Indian railway: आरपीएफ ने मोटर साइकिल रैली निकाली

Indian railway, RPF, motor cycle rally, run for unity, awarness: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में

अहमदाबादJul 02, 2022 / 09:21 pm

Pushpendra Rajput

Indian railway: आरपीएफ ने मोटर साइकिल रैली निकाली

Indian railway: आरपीएफ ने मोटर साइकिल रैली निकाली

अहमदाबाद. आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) अहमदाबाद मंडल की ओर से वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एस एस अहमद के नेतृत्व में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।
इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल द्वारा जल सेवा, वृक्षारोपण, रन फॉर यूनिटी, स्वच्छता अभियान, जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को अहमदाबाद (कालुपुर) रेलवे स्टेशन से वटवा स्टेशन तक मोटर साइकिल रैली की शुरुआत की गई। मोटर साइकिल रैली को मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह मोटर साइकिल रैली मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर पहुंचेगी तथा दूरदराज के इलाकों में रेलवे एवं रेलवे सुरक्षा बल की क्रियाकलापों एवं उपलब्धियों के संबंध में लोगों को अवगत कराएगी।
आरपीएफ मोटरसाइकिल रैलियों को आज़ादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में देश भर के 75 स्थानों से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरने के बाद स्वतंत्रता दिवस से पहले रैलियों का समापन नई दिल्ली में होगा। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक अनंत कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक परिमल शिंदे एवं सभी शाखा अधिकारी उपस्थित रहे ।
अहमदाबाद मण्डल ने 82 दिनों में की 1800 करोड़ की कमाई

अहमदाबाद मण्डल ने 82 दिनों में 1800 करोड़ रुपए के राजस्व के आंकड़े को पार कर लिया। जो पिछले वर्ष 1173.20 करोड़ रुपए की इसी अवधि की तुलना में लगभग 54 फीसदी से अधिक है।
अहमदाबाद मंडल ने अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम संभव प्रयास कर रहा है और इसकी गति को बनाए रखा है। मण्डल रेल प्रबंधक तरुण जैन के नेतृत्व में अहमदाबाद मण्डल ने माल लदान राजस्व में 1500 करोड़ रुपए का आंकड़ा इन 82 दिनों में पूरा कर एक कीर्तिमान स्थापित किया हैं। जो पिछले वर्ष इसी अवधि में 1066.36 करोड़ था, जिसमें 41.66 फीसदी की वृद्धि अर्जित की है। मण्डल रेल प्रबंधक जैन के नेतृत्व और मार्गदर्शन में जीरो टॉलरेंस और हंगरी फॉर कार्गो के सिद्धांतों को समाहित करने वाले दर्शन के सिद्धांत के तहत ये उपलब्धि हासिल हुई है।

Home / Ahmedabad / Indian railway: आरपीएफ ने मोटर साइकिल रैली निकाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो