scriptजामनगर : पुराने भवन की जगह बनेगा 1150 बिस्तरों का नया जीजी अस्पताल | Jamnagar: A new 1150-bed GG Hospital will be built in place of the old | Patrika News
अहमदाबाद

जामनगर : पुराने भवन की जगह बनेगा 1150 बिस्तरों का नया जीजी अस्पताल

पूर्व में इरविन अस्पताल के रूप में जाना जाता था

अहमदाबादMay 31, 2023 / 10:45 pm

Rajesh Bhatnagar

जामनगर : पुराने भवन की जगह बनेगा 1150 बिस्तरों का नया जीजी अस्पताल

जामनगर : पुराने भवन की जगह बनेगा 1150 बिस्तरों का नया जीजी अस्पताल

जामनगर. शहर के जी जी अस्पताल के पुराने भवन की जगह पर 1150 बिस्तरों का नया अस्पताल बनेगा। 50 करोड़ रुपए का खर्च स्वीकृत किया गया है। इस पर 500 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
जामनगर में 95 साल पहले निर्मित इरविन अस्पताल भवन को बदलने के लिए पूरी परियोजना को मंजूरी दी गई। वह अस्पताल करीब 400 करोड़ रुपए था, लेकिन किसी कारणवश वह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।
इसके बाद वर्ष 2013-14 के बजट में जी.जी. अस्पताल के पुराने भवन को तोडक़र उसके स्थान पर नया भवन बनाने का प्रावधान किया गया था। अंतत: प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है और प्रथम चरण में 50 करोड़ की राशि भी स्वीकृत कर दी गई है।
इसके बाद चरणों में कार्य की प्रगति के अनुसार राशि आवंटित की जाएगी। इस पूरे प्रोजेक्ट पर करीब 500 करोड़ की लागत आने वाली है। नए निर्माण में 650 बेड की ओपीडी, ऑर्थोपेडिक, आई, सर्जरी, रेडियोलॉजी और आईसीयू विभाग और सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अलावा 500 बेड का मातृ अस्पताल बनाया जाएगा।
पूर्व में 700 बिस्तर का नौ मंजिला अस्पताल निर्मित किया गया था। अब कुल 1150 बेड का अस्पताल बनेगा। यहां मरीजों को आधुनिक सुविधाओं के साथ इलाज मिल सकेगा। जामनगर को बेहतर, उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा सुविधा प्रदान करने के लिए स्थानीय राजनीतिक नेताओं के साथ-साथ अस्पताल, मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों की ओर से सरकार को दिया गया प्रस्तुतीकरण सफल रहा है।

Home / Ahmedabad / जामनगर : पुराने भवन की जगह बनेगा 1150 बिस्तरों का नया जीजी अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो