scriptIndian railway: जापानी टीम ने परखी ट्रैक अनुरक्षण प्रणाली | Japanese inspected track maintain system | Patrika News

Indian railway: जापानी टीम ने परखी ट्रैक अनुरक्षण प्रणाली

locationअहमदाबादPublished: Jul 18, 2019 10:03:36 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

डीआरएम कार्यालय में रेल अधिकारियों से की बैठक

railway

Indian railway: जापानी टीम ने परखी ट्रैक अनुरक्षण प्रणाली

अहमदाबाद. अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में गुरुवार को जापान की सेंकेन कोग्या कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारतीय पोर्ट रेल एवं रोपवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की संयुक्त बैठक हुई। प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल का दौरा भी किया।
जापानी प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम में मंडल अधिकारियों के साथ भारतीय रेल पर ट्रैक मेंटेनेंस से सम्बंधित प्रस्तुतीकरण देखा तथा साबरमती पी-वे डिपो खोडियार यार्ड स्थित ट्रैक मेंटेनेंस साइट का भी निरीक्षण किया। प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय रेलवे की ट्रैक मेंटेनेंस प्रणाली एवं तौर-तरीकों को बारीकी से समझा। उल्लेखनीय है कि मुंबई-अहमदाबाद के बीच हाई स्पीड रेल परियोजना काकार्य इन दिनों प्रगति पर है।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार यह बैठक मुंबई तथा अहमदाबाद के बीच प्रस्तावित हाई स्पीड रेल परियोजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं को समझने, विशेषत: भारतीय रेल पर ट्रैक अनुरक्षण की कार्य प्रणाली की जानकारी लेने के लिए हुई। अपर मंडल रेल प्रबंधक फतेहसिंह मीणा एवं परिमल शिंदे ने जापानी प्रतिनिधिमंडल के आगंतुकों का स्वागत किया। उन्हें ट्रैक मेंटेनेंस की प्रणाली से अवगत कराया। तीन सदस्यीय जापानी प्रतिनिधिमंडल के दौरे के दौरान उनके साथ भारतीय पोर्ट रेल एवं रोपवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक विनोद कुमार, महाप्रबंधक (सिग्नल एवं आई.टी.) जेड एच सिद्धिकी तथा एजीएम प्रोजेक्ट, अहमदाबाद ए के तिवारी एवं अहमदाबाद मंडल के इंजीनियरिंग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी विकास गढवाल और रमेश तोलानी भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो