scriptपूर्व विधायक भानुशाली हत्या प्रकरण : सीआईडी क्राइम ने गठित की एसआईटी | Jayanti Bhanushali murder: CID Crime set up SIT to investigate | Patrika News
अहमदाबाद

पूर्व विधायक भानुशाली हत्या प्रकरण : सीआईडी क्राइम ने गठित की एसआईटी

-एटीएस व अहमदाबाद क्राइम ब्रांच भी जांच में करेगी मदद

अहमदाबादJan 08, 2019 / 11:57 pm

Uday Kumar Patel

SIT, CID Crime, Jayanti Bhanushali murder

पूर्व विधायक भानुशाली हत्या प्रकरण : सीआईडी क्राइम ने गठित की एसआईटी

अहमदाबाद. भाजपा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या के मामले में सीआईडी क्राइम ने विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित की है।
सीआईडी क्राइम व रेलवे के महानिदेशक आशिष भाटिया ने बताया कि इस एसआईडी के प्रभारी रेलवे के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) गौतम परमार होंगे। परमार के अलावा एसआईटी में सात सदस्य होंगे। एसआईटी के अन्य सदस्यों में पश्चिम रेलवे-अहमदाबाद की पुलिस अधीक्षक (एसपी) भावना पटेल, राजकोट स्थित रेलवे के पुलिस उपाधीक्षक पी. पी. पिरोजिया, अहमदाबाद रेलवे के पुलिस उपाधीक्षक जे. पी. राओल, सीआईडी क्राइम राजकोट जोन के पुलिस उपाधीक्षक आर. एस. पटेल, कालूपुर रेलवे पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक आर. एम. चुडास्मा, अहमदाबाद रेलवे स्थानीय क्राइम ब्रांच (एलसीबी) के पुलिस निरीक्षक आर. एम. दवे और सूरत रेलवे पुलिस थाने के पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई) डी. जे. पटेल शामिल हैं। पिरोजिया इस मामले के जांच अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।
राज्य के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने बताया कि घटना की गंभीरता और इस घटना में फायर आम्र्स का उपयोग को देखते हुए इस मामले की जांच में आतंकवादी निरोधक दस्ता (एसआईटी) और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच भी जांच में मदद करेगी। दोनों एजेंसियों के अधिकारियों को भी इस जांच में मदद देने के निर्देश दिए गए हैं।
मिले छह कारतूस

जयंती भानुशाली की हत्या में उपयोग में लाए गए छह कारतूस मिले हैं। पुलिस के अनुसार घटना वाले रेलवे के डिब्बे एच-1 से तीन जिंदा कारतूस, दो फुटे खाली कारतूस और एक कारतूस की फुटी हुई गोली मिली।

ट्रेन से अलग किया गया डिब्बा
भाटिया के मुताबिक घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस के उच्च अधिकारी, अहमदाबाद रेलवे की पुलिस अधीक्षक भावना पटेल, पुलिस उपाधीक्षक जे. पी. राओल रात को ही मोरबी पहुंच गए। भुज-दादर ट्रेन के अहमदाबाद पहुंचते ही राजकोट रेलवे पुलिस उपाधीक्षक पी. पी. पिरोजिया, कालूपुर रेलवे स्टेशन के अधिकारी, रेलवे के उच्च अधिकारी के साथ बात के बाद डिब्बे को ट्रेन से अलग कर दिया गया। स्थल पर एफएसएल के अधिकारी, बैलेस्टिक विशेषज्ञ, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने संबंधित डिब्बे की जांच की।


Home / Ahmedabad / पूर्व विधायक भानुशाली हत्या प्रकरण : सीआईडी क्राइम ने गठित की एसआईटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो