scriptJignesh Mevani: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत, फिर गिरफ्तारी | Jignesh Mevani, Gujarat, MLA, bail, arrested, Assam | Patrika News
अहमदाबाद

Jignesh Mevani: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत, फिर गिरफ्तारी

Jignesh Mevani, Gujarat, MLA, bail, arrested, Assam

अहमदाबादApr 25, 2022 / 10:22 pm

Uday Kumar Patel

Jignesh Mevani: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत, फिर गिरफ्तारी

Jignesh Mevani: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत, फिर गिरफ्तारी

अहमदाबाद. दलित नेता व गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी को सोमवार को जमानत मिल गई हालांकि असम में कोकराझार की अदालत से जमानत मिलने के बाद उन्हें बरपेटा पुलिस ने गिरफ्तार किया। विवादास्पद ट्वीट को लेकर गत 19 अप्रेल को असम की कोकराझार पुलिस ने मेवाणी को गुजरात के पालनपुर से गिरफ्तार किया गया था। पालनपुर से उन्हें अहमदाबाद लाने के बाद असम ले जाया गया।
बारपेटा पुलिस ने निर्दलीय विधायक को सरकारी कर्मचारी को अपनी ड्यूटी निभाने से रोकने में आपराधिक बल लगाने, चोट पहुंचाने से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ आईपीसी की धाराएं 294, 323, 353 व 354 लगाई गई हैं।
गुजरात से 2361 आवेदक जा सकेंगे हज

गांधीनगर. गुजरात से इस वर्ष 2361 आवेदक हज के लिए जा सकेंगे। हज-2022 के कुर्रा (ड्रॉ) का आयोजन 26 से 30 अप्रेल तक किया गया है। इसके लिए ड्रॉ की निश्चित तारीख शीघ्र ही घोषित की जाएगी।
हज कमेटी की ओर से सभी आवेदकों को अपने पासपोर्ट और राशि जमा कराने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। सउदी अरब के हज मंत्रालय की ओर से हज के लिए रवानगी के 72 घंटे पहले प्रत्येक हज यात्री को अनिवार्य तौर पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा। हज-2022 के लिए सभी सूचनाएं या परिवर्तन वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।
आईडीएफ विश्व डेयरी सम्मेलन 12 सितम्बर से

आणंद/अहमदाबाद. इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन (आईडीएफ) की ओर से वल्र्ड डेयरी सम्मेलन आगामी 12 सितम्बर से नई दिल्ली में आरंभ होगा। आजीविका और पोषण के लिए डेयरी थीम पर आयोजित तीन दिनों के इस सम्मेलन में दुनिया भर से डेयरी विशेषज्ञ, विशेषज्ञ, तकनीकीविद, नेता व अन्य लोग हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर आईडीएफ डेयरी इन्नोवेशन पुरस्कार, शुरुआती करियर वैज्ञानिक पुरस्कार भी दिए जाएंगे। एनडीडीबी के चेयरमैन व आईएनसी-आईडीएफ के सदस्य सचिव मीनेश शाह ने बताया कि भारत ने अंतिम बार वर्ष 1974 में इंटरनेशनल डेयरी कांग्रेस का आयोजन किया था। कोविड के कारण दो वर्ष तक यह सम्मेलन नहीं हो सका था।

Home / Ahmedabad / Jignesh Mevani: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत, फिर गिरफ्तारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो