scriptभुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की हत्या | Kutch: Murdered of Bhuj-dadar express train | Patrika News
अहमदाबाद

भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की हत्या

वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन (डबल्यूआरईयू) ने रेल प्रशासन से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है

अहमदाबादMay 31, 2019 / 08:36 pm

Pushpendra Rajput

train

भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की हत्या

अहमदाबाद. भुज-दादर एक्सप्रेस के गार्ड की गुरुवार शाम हत्या की खबर सामने आई है। गार्ड का सामान चिराई और भचाऊ स्टेशन को मिला है। भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन में गार्ड नहीं मिला। इसके चलते ट्रेन को भचाऊ स्टेशन पर रोक दिया गया। गार्ड का सामान चिराई और भचाऊ के बीच रेलवे क्रॉसिंग पर मिला है। पुलिस को जांच के दौरान भचाऊ से दो किलोमीटर दूर गार्ड का शव मिला। पुलिस के मुताबिक आरोपी जनरल कोच से गार्ड के कैबिन में पहुंचा था और वहां गार्ड के साथ उसकी झड़प हुई थी। बाद में आरोपी ने गार्ड को ट्रेन से नीचे फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
उधर, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन (डबल्यूआरईयू) ने अहमदाबाद मंडल के दो गार्डों के साथ दु:खद घटनाओं पर रोष जताया है। उन्होंने रेल प्रशासन ने सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।
यूनियन के मंडल सचिव एच.एस. पाल और संगठन मंत्री संजय सूर्यबली के अनुसार दो गार्डों में एक गार्ड की मृत्यु हो गई है तथा दूसरा रहस्यमयी तरीके से लगभग एक सप्ताह से लापता है। ऐसी घटनाओं तथा अन्य किसी भी आपातस्थिति में मेल/एक्सप्रेस, सुपर फास्ट ट्रेनों में चल रहे आरपीएफ एस्कोर्टिंग स्टाफ से सम्पर्क करने के लिए उनके वीएचएफ सेट की 11 नम्बर की फ्रिक्वेंसी को गार्ड को दिए गए सेट की फ्रिक्वेंसी के साथ सेट करने की सुविधा प्रदान की जाए ताकि किसी भी इमरजेंसी में तत्काल सम्पर्क करने की सुविधा रहेगी। गार्ड लेसली टीनू तथा एस. पी. गौतम के साथ हुई घटनाओं एवं लोको पर आए दिन हो रहे पथराव की घटनाओं से साबित हो जा रहा है कि गार्ड किन असुरक्षित परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं।

Home / Ahmedabad / भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो