scriptLockdown 2.0: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें | Lockdown 2.0, Ahmedabad, Surat, Vadodara, Rajkot, Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Lockdown 2.0: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें

Lockdown 2.0, Ahmedabad, Surat, Vadodara, Rajkot, Gujarat

अहमदाबादApr 26, 2020 / 09:06 pm

Uday Kumar Patel

Lockdown 2.0: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें

Lockdown 2.0: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें

गांधीनगर. राज्य के चार महानगरों-अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट- में आगामी 3 मई तक कोई दुकानें नहीं खुलेंगी। मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने रविवार को गांधीनगर में बताया कि इन चारों महानगरों के महानगरपालिका आयुक्तों और जिला कलक्टरों ने स्थानीय व्यापारियों के साथ विचार-विमर्श किया है। इस चर्चा के बाद राज्य सरकार के साथ परामर्श कर मनपा आयुक्तों और कलक्टरों ने संयुक्त रूप से यह निर्णय किया है कि वर्तमान परिस्थिति में आगामी 3 मई तक इन चारों महानगरों में दुकानें बंद रखी जाएंगी।
उन्होंने स्पष्ट किया कि कहा कि लॉकडाउन के दौरान इन महानगरों में पहले से खुली दूध, किराना, सब्जी और दवाई जैसी जीवन आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही केवल खुली रहेंगी।
उल्लेखनीय है कि गुजरात के इन चारों शहरों में कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है। राज्य में अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 2181 मामले आ चुके हैं वहीं सूरत में 526, वडोदरा में 234 और राजकोट में 45 मामले सामने आ चुके हैं।
मुख्यमंत्री के सचिव ने कहा कि राज्य के जिन अन्य क्षेत्रों व जिलों में रविवार से व्यापार-व्यवसाय शुरू करने की राज्य सरकार ने अनुमति प्रदान की है, उनमें भी मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स, हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर, पान-सिगरेट की दुकान, टी स्टॉल, होटल व रेस्तरां शुरू नहीं किए जा सकेंगे। इसके अलावा, टैक्सी सेवाएं, ऑटो रिक्शा सेवाएं या अन्य बस सेवाएं भी राज्य में शुरू नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने शनिवार रात को गृह मंत्रालय के अधीन आदेशों के तहत राज्य में भी उद्योग-धंधे आरंभ करने की मंजूरी दी थी लेकिन इन चार महानगरों में स्थिति को देखते हुए इस आदेश को वापस लिया।

Home / Ahmedabad / Lockdown 2.0: अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो