scriptLockdown effect: चाय की कीमतें पिछले वर्ष की तुलना में हो सकती है अधिक | Lockdown effect, Tea, FAITTA, price rise, Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Lockdown effect: चाय की कीमतें पिछले वर्ष की तुलना में हो सकती है अधिक

Lockdown effect, Tea, FAITTA, price rise, Gujarat

अहमदाबादMay 25, 2020 / 10:39 pm

Uday Kumar Patel

Lockdown effect: चाय की कीमतें पिछले वर्ष की तुलना में हो सकती है अधिक

Lockdown effect: चाय की कीमतें पिछले वर्ष की तुलना में हो सकती है अधिक

अहमदाबाद. कोरोना के संक्रमण के चलते लॉकडाउन के मौजूदा हालात के कारण चाय की कीमतें पिछले वर्ष की तुलना में अधिक हो सकती है, लेकिन उत्पाद की शुद्ध कीमत में प्रति किलो 60-70 रुपये की औसत वृद्धि वास्तविक मांग-आपूर्ति परिदृश्य को प्रतिबिंबित नहीं करती है।
अखिल भारतीय चाय व्यापारी संघ (एफएआईटीटीए) के अध्यक्ष वीरेन शाह ने कहा कि चाय की उत्पादन लागत बढ़ी है और देशभर में लॉकडाउन के कारण नौकरी छूटने, वेतन में कटौती और श्रमिकों के बड़े पैमाने पर पलायन के कारण कीमतों में बढ़ोतरी चाय के पैकर्स और खुदरा विक्रेताओं के लिए बड़ी बाधा हैं।
शाह ने कहा कि भारत के अधिकांश घरों में चाय मुख्य पेय है, लेकिन प्राप्य आय में गिरावट से इसकी खपत प्रभावित हुई है। लॉकडाउन की वजह से बड़ी संख्या में लोगों की आर्थिक कठिनाइयां बढ़ी है और बढ़ी हुई लागत की भरपाई के लिए चाय की खुदरा कीमतों में बढ़ोतरी इसकी मांग को प्रभावित कर सकती है। इसके कारण चाय के पैकेट और खुदरा विक्रेता मुश्किल स्थिति में आ गए है।

Home / Ahmedabad / Lockdown effect: चाय की कीमतें पिछले वर्ष की तुलना में हो सकती है अधिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो