scriptमारी साथे कार में दीव आववु अने होटल मा पण रोकाववु पड़शे! | maaree saathe kaar mein deev aavavu ane hotal ma pan rokaavavu padse | Patrika News
अहमदाबाद

मारी साथे कार में दीव आववु अने होटल मा पण रोकाववु पड़शे!

दूसरी छात्रा ने भी जांच समिति के समक्ष कहा, सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पंचाल पर लगाया आरोप

अहमदाबादJan 12, 2019 / 11:33 pm

Rajesh Bhatnagar

harresment

मारी साथे कार में दीव आववु अने होटल मा पण रोकाववु पड़शे!

राजकोट. शहर की सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के बायो साइंस भवन की एक और छात्रा ने प्रोफेसर नीलेश पंचाल के विरुद्ध शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। तीन बार यूनिवर्सिटी को शिकायत करने के बाद छात्रा ने जांच समिति के सदस्यों के समक्ष शुक्रवार को बयान दर्ज करवाया।
सूत्रों के अनुसार पूछताछ में छात्रा ने जांच समिति के सदस्यों को बताया कि अलग-अलग प्लांट के नमूने लेने के लिए उसे दीव जाने को कहा गया। वह बस से दीव पहुंची। प्रो.पंचाल भी अचानक ही कार से दीव पहुंचे और कार की अगली सीट पर छात्रा को जबरदस्ती बिठाया। उसे दीव के नागवा बीच पर ले जाकर नहाने के लिए दबाव डाला।
इनकार करने पर प्रो. पंचाल ने उसे धमकी दी कि हाल तो एक भी प्लांट का नमूना नहीं ले सकी। इसके बाद भी तारे मारी साथे कार में दीव आववु पड़शे अने होटल मा पण रोकाववु पड़शे यानी उसे कार से दीव जाना पड़ेगा और होटल में भी रुकना पड़ेगा। छात्रा ने दीव से ही पिता को फोन पर जानकारी दी। छात्रा की पीएच.डी. का कार्य बीच में ही छुड़वा दिया गया।
प्रो. पंचाल के विरुद्ध सेक्सुअल हरेसमेंट (शारीरिक शोषण) का आरोप लगाते हुए छात्रा ने तीन बार सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी को शिकायत की। अंतत: जांच समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को छात्रा का बयान दर्ज किया। प्रो. पंचाल की ओर से 15 दिन का समय मांगने पर जांच समिति की ओर से 15 दिन बाद उससे पूछताछ की जाएगी।
गौरतलब है कि प्रो. पंचाल के विरुद्ध आरोपों की जांच के लिए सेवानिवृत्त जज दिनेश त्रिवेदी के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित की गई। कमेटी के समक्ष बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाई गई एक छात्रा ने आरोप लगाया कि वर्ष 2014 में प्रो. पंचाल ने उसे पीएच.डी. में पास होने के लिए दीव जाना पड़ेगा और होटल में भी रुकना पड़ेगा। बयान दर्ज करने के समय कमेटी के सभी सदस्य मौजूद थे। छात्रा ने सबूत के साथ शिकायत भी की, इसके बाद जांच कमेटी गठित की गई थी।

Home / Ahmedabad / मारी साथे कार में दीव आववु अने होटल मा पण रोकाववु पड़शे!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो