scriptमच्छरों की ब्रीडिंग मिली, 7 इकाइयां सील | Mosquito breeding | Patrika News
अहमदाबाद

मच्छरों की ब्रीडिंग मिली, 7 इकाइयां सील

-१०६ इकाइयों को दिए नोटिस

अहमदाबादAug 07, 2019 / 10:15 pm

Omprakash Sharma

Mosquito breeding

Fili photo

अहमदाबाद. शहर में मच्छरों की ब्रीडिंग मिलने पर कंस्ट्रेक्शन साइट्स समेत सात इकाइयों को बुधवारको सील कर दिया गया। महानगरपालिका की ओर से एक ही दिन में २९१ इकाइयों की जांच की गई इनमें से १०६ को नोटिस जारी किए गए। इस दौरान साढ़े छह लाख से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया।
शहर के विविध भागों में मच्छर जनित रोगों के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखकर महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्रवाई जारी है। बुधवार को शहर के मध्यजोन में ५२ इकाइयों की जांच करने पर नौ को नोटिस जारी किए गए। इसके अलावा दक्षिण जोन में ४७ इकाइयों की जांच की गई। इनमें से अनियमितता मिलने पर १२ को नोटिस दिए गए तो एक को सील किया गया। दक्षिण पश्चिम जोन में कुल २३ इकाइयों की जांच करने पर छह को नोटिस दिए। उत्तर पश्चिम जोन में २४ की जांच की गई इनमें से तेरह इकाइयों को नोटिस दिए और एक को सील कर दिया गया। पूर्व जोन में जांची गईं ४९ में से २५ को नोटिस दिए गए तो एक को सील किया गया। इसी तरह से उत्तर जोन में जांची गईं कुल ६१ में से नौ इकाइयों को नोटिस दिए गए और दो को सील किया गया। जबकि पश्चिम जोन में जांची गईं ३५ इकाइयों में से ३१ को नोटिस दिए और दो को सील किया गया।
सील की गईं इकाइयों में ज्यादातर कंस्ट्रेक्शन साइट हैं। मच्छरों की ब्रीडिंग मिलने या ब्रीडिंग को रोकने के लिए उचित उपाय नहीं करने पर कार्रवाई की गई है। इनमें से कई इकाइयों में ब्रीडिंग मिली। इस कार्रवाई के दौरान साढ़े छह लाख रुपए से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया। महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बोडकदेव में एक स्कूल को भी सील किया गया है। अलग-अलग जोन में स्वास्थ्य विभाग संचालित मलेरिया विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की।

Home / Ahmedabad / मच्छरों की ब्रीडिंग मिली, 7 इकाइयां सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो