Mosquito Breeding :745 इकाइयों की जांच, 129 को नोटिस

Mosquito Breeding :745 इकाइयों की जांच, 129 को नोटिस
Mosquito Breeding :745 इकाइयों की जांच, 129 को नोटिस

Omprakash Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 11:04:56 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

मच्छर ब्रीडिंग जांच अभियान...
-पांच को किया सील

अहमदाबाद. महानगरपालिका की ओर से जारी मच्छर ब्रीडिंग जांच अभियान के अन्तर्गत बुधवार को शहर के विविध भागों में ७४५ इकाइयों की जांच की गईं। इनमें से १२९ को नोटिस दिए गए और पांच इकाइयों को सील किया गया।
महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में दिन भर चले अभियान में बुधवार को सबसे अधिक ३९४ इकाइयों की जांच पश्चिम जोन में की गई। मच्छरों की ब्रीडिंग मिलने या फिर मच्छरों की उत्पत्ति को रोकने के लिए ठोस कार्रवाई नहीं होने पर इन इकाइयों में से २९ को नोटिस जारी कर ६९ हजार रुपए का जुर्माना किया गया। इसी तरह से दक्षिण जोन में ११२ इकाइयों की जांच कर दस को नोटिस दिए गए। उत्तर जोन में ६२ में से २१, पूर्व जोन में ५५ में से २४, उत्तर पश्चिम जोन में ३६ में से छह, दक्षिण पश्चिम जोन में ४८ में से ३१ तथा मध्यजोन में ४५ में से आठ इकाइयों को नोटिस दिए गए। इसके अलावा पांच इकाइयों को सील भी किया गया। है। इस कार्रवाई के दौरान २.७८ लाख से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया है। इनमें से एक अस्पताल से ही पचास हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। जिन इकाइयों में कार्रवाई की गई इनमें अस्पतालों के अलावा रेस्टोरेंट और कई पेट्रोल पंप भी शामिल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned