छह मनपा चुनाव के प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

municipal corporation, candidates, election, Gujarat news, Gandhinagar: सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By: Pushpendra Rajput

Published: 22 Feb 2021, 09:40 PM IST

गांधीनगर. गुजरात में छह महानगरपालिका चुनाव के लिए सोमवार को मतगणना होगी। महानगरपालिकाओं की 575 सीटों पर 2276 प्रत्याशियों और जूनागढ़ महानगरपालिका उपचुनाव के नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। मतदान मंगलवार सुबह 8 बजे प्रारंभ होगा।
यदि अहमदाबाद महानगरपालिका की बात की जाए तो एल.डी. इंजीनियरिंग कॉलेज और गुजरात कॉलेज में मतगणना होगी, जहां 24-24 वॉर्ड पर मतगणना होने वाली है। प्रशासन ने मतगणना के लिए तैयारियां कर ली हैं। इसके अलावा जामनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर महानगरपालिका चुनाव के लिए मतगणना होगी।

मतदान केन्द्रों पर ये होगी सुविधा

मतगणना केन्द्रों में चुनाव एजेन्ट एवं प्रत्याशियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए चुनाव आयोग ने सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं मतदान केन्द्र पर पुलिस कंट्रोल रूम, सीसीटीवी कंट्रोल रूम और ऑब्जर्वेशन रूम बनाए जाएंगे। मतगणना एजेन्ट प्रतीक्षा के लिए अलग टेन्ट, पार्टी एजेन्ट सीसीटीवी रूम, लोकर रूम, हेल्पडेस्क, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, समेत व्यवस्था की गई है। इन मतदान केन्द्रों पर पचास से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के जरिए नजर रखी जाएगी। वहीं कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मतदान केन्द्रों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का प्रयास किया गया।

इन वॉर्ड में यहां होगी मतगणना

एल.डी. कॉलेज में थलतेज, मकतमपुरा, इन्द्रपुरी, वस्राल, रामोल, हाथीजण, सरदारनगर, कुबेरनगर, नरोडा, दरियापुर, खाडिय़ा, जमालपुर, सैजपुर बोघा, इंडिया कॉलोनी, ठक्करबापानगर, बेहरामपुरा, लांभा, वटवा, पालडी, वासणा, नवरंगपुरा, बापूनगर, सरसपुर, रखियाल, गोमतीपुर ।
वहीं गुजरात कॉलेज में साबरमती, चांदखेड़ा, राणिप, घाटलोडिया, चांदलोडिया, गोता, दाणीलीमडा, जोधपुर, इसनपुर, मणीनगर, वेजलपुर, सरखेज, नवावाडज, नारणपुरा, स्टेडियम, अमराईवाडी, भाईपुरा-हाटकेश्वर, खोखरा, निकोल, विराटनगर, ओढ़व, शाहपुर, शाहीबाग एवं असारवा।

उधर, अहमदाबाद शहर चुनाव अधिकारी एवं कलक्टर संदीप सागले ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से निर्धारित कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन कराते हुए मतगणना की तैयारी कर ली गई है। मतगणना के लिए सुचारू व्यवस्था को देखते हुए एल.,डी. इंजीनियरिंग कॉलेज और गुजरात कॉलेज के मतदान केन्द्रों पर साफ-सफाई एवं सेनेटाइजिंग समेत व्यवस्था कर ली गई है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned